संजीवनी टुडे

समय से पहले जन्मी बच्ची का प्रत्यारोपण किया गया ह्रदय

संजीवनी टुडे 13-08-2017 14:05:35

लॉस एंजिलिस। अमेरिका के एक अस्पताल में समय से पहले जन्म लेने वाली छह दिन की बच्ची का ह्रदय प्रत्यारोपण किया गया। इसके साथ ही यह बच्ची इतनी कम उम्र में ह्रदय प्रत्यारोपण कराने वाली पहली बच्ची बन गई है। 

 

चिकित्सकों और बच्ची के माता-पिता ने यह जानकारी दी। लिवर क्रॉफर्ड का ऑपरेशन एरिजोना के फीनिक्स चिल्ड्रन हॉस्पिटल में हुआ था। ओलिवर का जन्म संभावित समय से 7 सप्ताह पहले हो गया था और उसे ह्रदय संबंधी कोई समस्या थी जिसके कारण उसके माता-पिता को उसके जीवित रहने की उम्मीद नहीं थी। 

यह भी पढ़े: PICS: इस अनोखे होटल के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

अस्पताल की ओर से जारी एक बयान में बच्ची की मां सैलीन ने गुरूवार को कहा, चिकित्सकों को गर्भ में बच्ची के बचने की बहुत कम उम्मीद थी, लेकिन वह इस दुनिया में आई  बच्ची 5 जनवरी को पैदा हुई और अब अस्पताल में उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। 

बच्ची की मां और उसके पिता क्रिस क्रॉफर्ड को गर्भधारण के 20वें हफ्ते में ही जांच के बाद इस समस्या से अवगत करा दिया गया था। जांच में पाया गया था कि बच्ची को ह्रदय संबंधी एक समस्या है जिसे डाइलेटेड कार्डियोम्योपैथी कहते हैं। बच्ची की मां ने कहा, हमारी समक्ष से ओलिवर इस देश में सबसे कम उम्र की बच्ची है जिसका ह्रदय प्रत्यारोपण किया गया है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Rochak News Web

More From interesting-news

Trending Now
Recommended