संजीवनी टुडे

काबुल में न्यूज चैनल के दफ्तर पर आतंकी हमला, चार की मौत

संजीवनी टुडे 08-11-2017 09:03:41

Terrorist attack on News Channel office in Kabul four killed

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने एक टीवी चैनल के दफ्तर पर हमला किया है। इस हमले में 2 हमलावरों सहित कम से कम 4 लोग मारे गए और 20 घायल हुए। मौके पर सुरक्षाबलों ने कमान संभाल ली है, घायलों के लिए एंबुलेंस भी पहुंच गई हैं।  

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: इस लड़की के सेक्सी डांस को देखकर आप भी कहेंगे WOW

खबरों के अनुसार, यह घटना सुबह करीब 10:45 हुई जब पुलिस की वर्दी में दो आतंकवादियों ने चमन-ए-हुजुरी के पास स्थित पशतो भाषा के एक निजी चैनल शमशाद टीवी पर हमला किया। हमलावरों ने सबसे पहले गेट पर धमाका किया फिर गोली चलाते हुए बिल्ड‍िंग के अंदर घुस गए। हमलावरों ने पहले ग्रेनेड फेंके। 

यह भी पढ़े: देखें वीडियो: कभी नहीं देखा होगा आपने समुद्र का ऐसा रूप

टीवी स्टेशन के समाचार निदेशक आबिद एहसास ने कहा कि जब पुलिस वर्दी पहने आतंकवादियों ने भवन में प्रवेश किया तब कर्मचारी अपने कार्यालयों में थे। एहसास ने कहा, ‘उन्होंने हमारे सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड फेंके। हमलावर हमारे समाचार कार्यालयों में आए और जो उनकी नजर में आया, उस पर गोलियां चलाने लगे। अधिकांश टीवी स्टेशन के कर्मचारी बच गए, कई तो खिड़कियों से ही कूद गए।’

उन्होंने कहा, ‘यह मीडिया की स्वतंत्रता पर हमला है लेकिन वे हमें चुप नहीं कर सकते।’ अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और अफगान पत्रकारों की सुरक्षा समिति ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा कि उसका समूह इस हमले में शामिल नहीं है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From world

loading...
Trending Now
Recommended