संजीवनी टुडे

राज्य सरकार: एकता बिष्ट को खेल रत्न और कोच को द्रोणाचार्य पुरस्कार से करेगी सम्मानित

संजीवनी टुडे 06-11-2017 21:16:35

State Government Honored by Ekta Bisht to Dronacharya Award to Sports Ratna and Coach

नई दिल्ली। आईसीसी महिला विश्वकप में उपविजेता रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य एकता बिष्ट को इस साल का देवभूमि उत्तराखंड खेल रत्न पुरस्कार से नवाजा जाएगा। साथ ही एकता के कोच लियाकत अली को  द्रोणाचार्य पुरस्कार देने का निर्णय लिया गया है, इन दोनों के नाम पर सरकार ने अंतिम मुहर लगा दी है।

यह भी पढ़े: वीडियो: विदेश में फंसे भारतीय, लोगों से की मदद की गुहार

राज्य सरकार ने इस साल के खेल रत्न और द्रोणाचार्य पुरस्कारों की घोषणा कर दी है, खजांची मोहल्ला, अल्मोड़ा निवासी अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट को खेल रत्न और एकता के कोच अल्मोड़ा के रहने वाले लियाकत अली को द्रोणाचार्य पुरस्कार दिया जाएगा। राज्य खेल पुरस्कारों के लिए पिछले एक माह से चल रही कसरत आखिरकार पूरी हो गई है। इस साल खेल रत्न के लिए 22 और द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए 17 आवेदन आए थे। 

महिला वर्ल्ड कप, फाइनल, एकता बिष्ट, जगह, अफसोस, Women's World Cup, Final, Ekta Bisht, place, regret

निदेशालय स्तर पर गठित कमेटी ने दोनों ही पुरस्कारों के लिए दो-दो नाम की संस्तुति कर शासन को भेजा था। खेलमंत्री की अध्यक्षता में गठित हाईपावर कमेटी ने रविवार को हुई बैठक के बाद एकता बिष्ट और लियाकत अली के नाम पर मुहर लगा दी। सोमवार शाम इस बाबत शासनादेश जारी हो गया है। राज्य स्थापना दिवस पर नौ नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दोनों को पुरस्कृत करेंगे। 

यह भी पढ़े: वीडियो: पत्रकार पर क्रोधित हुई राधे मां, सुनाई खरी खोटी

#भारतीय, #एकता बिष्ट, #पाकिस्तान, #खिलाफ, #प्रदर्शन, #ख़ुशी लहर, #Indian, #Unta Bist, #Pakistan, #Offert, #Display, #Good wave

खेल रत्न के रूप में राज्य सरकार पांच लाख और द्रोणाचार्य पुरस्कार के रूप में तीन लाख रुपये प्रदान करती है। सचिव खेल भूपेंद्र कौर औलख ने बताया कि खेल रत्न और द्रोणाचार्य पुरस्कार की घोषणा के बाद अब जल्दी ही लाइफ टाइम एचीवमेंट और वैटर्न अवार्ड पर भी निर्णय लिया जाएगा। कोच का कहना है की द्रोणाचार्य पुरस्कार मिलना गर्व की बात है, इसके लिए मैं अपनी शिष्य एकता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मेरा नाम प्रस्तावित किया तथा राज्य और देश का नाम रोशन करें, द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए प्रदेश सरकार का धन्यवाद।

 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended