संजीवनी टुडे

हमेशा अपनी पत्नी संग रहने के लिए इस शख्स ने किया कुछ ऐसा...

संजीवनी टुडे 15-11-2017 16:49:55

This person has always done something to stay with his wife

नई दिल्ली। ये दुनिया बहुत ही अजीबोगरीब रहस्यों और लोगों से भरी हुई है। इस धरती पर कुछ लोगों की हरकते, कारनामें आदि हमारें लिए बहुत ही चौंकाने वाली होती है। दरअसल, इस दुनिया में एक ऐसा भी शख्स है जो अपनी पत्नी के साथ सोना चाहता था इसलिए उसने उसका अंतिम संस्कार नहीं होने दिया। 

 

रसेल डेविसन नाम के इस आदमी ने अपनी 50 वर्षीय पत्‍नी वेंडी डेविसन बीते महीने को इस दुनिया को छोड़ दिया था। वेंडी डेविसन 10 सालों से सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थीं। पत्‍नी की मौत से रसेल बेहद दु:खी हुए। इस दौरान उन्‍होंने पत्‍नी के शव को दफनाने की प्रक्रिया निभाने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने उसके शव को सबसे पहले अपने बेडरूम में रखा। 

यह भी पढ़े: VIDEO: कॉलेज में छात्र-छात्रा ने किया गन्दी हरकतों से युक्त डांस

वह पत्‍नी के साथ मरने से पहले घूमने भी गए थे। हालांकि रॉयल डर्बी हॉस्‍पिटल में उपचार के लिए भर्ती रहीं ‘वेंडी’ ने घर पर ही मरने का निश्‍चय किया था। इसलिए वेंडी ने अपने घर पर ही अंतिम सांस ली। श्‍ाव के साथ छह दिन तक सोने को लेकर उनका कहना है कि एक कमरे में पत्नी के शव के साथ इतने दिन तक रहे। ‘रसेल डेविसन’ के मुताबिक, इस दौरान उन्‍हें उसके साथ में बहुत सुकून मिला। उनके अपने रिश्‍तेदार भी जब कमरे में आते तो पहले तो शव को देखकर भावुक होते लेकिन कुछ पलों बाद उन्‍हें भी अहसास होता था कि यह पल भी बेहद खूबसूरत होता है। काफी लंबे समय तक नेचुरल ट्रीटमेंट भी हुआ था।

यह भी पढ़े: वीडियो: लड़की ने घर की छत पर किया 'मैं तेरा बॉयफ्रेंड तू मेरी गर्लफ्रेंड' पर डांस, इंटरनेट पर मचा धमाल

रसेल के मुताबिक, “मौत उनके समाज में एक प्रतिबंधित विषय हो गया है। जबकि यह अटल सत्‍य है जिसे सबको एक न दिन रूबरू होना लेकिन उसके बारे में कोई भी बात नहीं करना चाहता है। इसीलिए उन्‍होंने इस अहसास को करीब से देखने का निश्‍चय किया था और पत्‍नी के श्‍ाव को किसी फ्यूनरल डायरेक्टर को सौंपने से इंकार कर दिया था”। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From interesting-news

loading...
Trending Now
Recommended