संजीवनी टुडे

यहां सरकारी नौकरी पाने के लिए बहरे होते जा रहे लोग!

संजीवनी टुडे 15-11-2017 17:18:40

People getting deaf to get a government job here

 

मंडला। आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मामले से रूबरू कराएंगे जिसके बारें में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, मध्य प्रदेश के मंडला जिले में जहां लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए बहरे हुए जा रहे हैं। यहां पर 20 साल के होते ही युवक बहरे हो जाते हैं। 

यह भी पढ़े: वीडियो: लड़की ने घर की छत पर किया 'मैं तेरा बॉयफ्रेंड तू मेरी गर्लफ्रेंड' पर डांस, इंटरनेट पर मचा धमाल

अब सरकारी नौकरी पाने वाले इन लोगों में से कई पर खुद ग्रामीण ही उंगली उठाने लगे हैं। ऐसे में फर्जी विकलांग प्रमाणपत्र की बात सामने आने पर गांव के ही एक व्यक्ति ने ग्राम पंचायत से सूचना के अधिकार के तहत ग्राम पंचायत से विकलांगों की पूरी जानकारी के साथ सरकारी नौकरी में लगे विकलांगों की भी लिस्ट मांगी है।

यह भी पढ़े: VIDEO: कॉलेज में छात्र-छात्रा ने किया गन्दी हरकतों से युक्त डांस

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने बहरेपन का फर्जी विकलांगता प्रमाणपत्र बनवा लिया है और इस प्रमाणपत्र के आधार पर वो सरकारी नौकरी कर रहे हैं। ग्रामीणों के मुताबिक, ये सब नौकरी के वास्तविक हकदारों के साथ खिलवाड़ है।

पंचायत सचिव गणेश आर्मो के मुताबिक, गांव में करीब एक दर्जन ऐसे विकलांग हैं जिन्हें शासन की योजना के तहत विकलांगता पेंशन मिलती है। साथ ही कईयों को विकलांगता प्रमाणपत्र के आधार पर शासकीय नौकरी हासिल है। इस तरह करीब 3 हजार की आबादी वाले इस गांव में करीब 300 लोग अलग-अलग सरकारी नौकरी में हैं। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From interesting-news

loading...
Trending Now
Recommended