संजीवनी टुडे

यहां दुल्हन की तलाश में पहुंचते हैं दुनियाभर से लड़के!

संजीवनी टुडे 15-12-2017 04:53:00

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी कंट्री के बारें में बताने को जा रहे है जिसके सम्बन्ध में जानकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, रूस देश की पहचान यहां के कई इलाकों में खून जमा देने वाली ठंड के रूप में ही होती है। लेकिन, इसकी दूसरी पहचान यहां की खूबसूरत लड़कियां भी हैं। 

यह भी पढ़े: वीडियो: जब लंदन की सड़क पर एक दूसरे को kiss करते हुए नजर आए वरुण-जैकलीन

यहां दुनियाभर से लड़के दुल्हन की तलाश में भी पहुंचते हैं। खासतौर पर यहां चीन से अधिकतर युवा पहुंचते हैं। चीन में सरकार की काफी समय तक वन चाइल्ड की पॉलिसी रही। इस पॉलिसी के चलते यहां लड़कियों की संख्या में भी भारी कमी आ गई और हालत ये हो गए है की चीनी लड़कों को शादी के लिए लड़कियां नहीं मिल रही है। 

यह भी पढ़े: वीडियो: कपड़े खोलकर ये डॉक्टर करती है मरीजों का इलाज

इसी के चलते चीन में लड़कों को दुल्हन की तलाश में दूसरे देश जाना पड़ रहा है। आमतौर पर चीनी लड़के ही पहुंचते हैं, क्योंकि यहां की लड़कियां खूबसूरत होती हैं। रूस में तो अब यह बिजनेस बन चुका है। जिसे ‘वाइफ टूरिज्म’ भी कहा जाता है। 

इसके अलावा इसका एक कारण यह भी है कि रूस में लड़कों के मुकाबले लड़कियों की संख्या अधिक है। यहां ऐसी कई लीगल मैरिज एजेंसियां हैं, जो लड़कों को उनकी मनपसंद लड़कियों से मिलाती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां बड़े-बड़े बिजनेसमैन भी खूबसूरत दुल्हन की तलाश में पहुंचते हैं। इसके लिए मैरिज एजेंसियों को लाखों रुपयों का पैमेंट भी करना होता है।

sanjeevni app

More From interesting-news

Trending Now
Recommended