संजीवनी टुडे

यहां लड़कियों को जबरन प्रेग्नेंट कर पैदा किये जाते हैं बच्चे!

संजीवनी टुडे 15-12-2017 05:24:00

नई दिल्ली। दुनिया में अभी भी महिलाओ पर काफी अत्याचार हो रहे है जिनकी आप कल्पना भी नही कर सकते है। दरअसल, नाइजीरिया में कुछ स्थान ऐसे हैं जहां ऐसे जघन्य काम हो रहे हैं जिनके बारे में सोचने से भी घृणा होने लगती है। यहां पर पॉल्ट्री फॉर्म की मुर्गियों की तरह 13 से 18 साल की लड़कियों को जबरन प्रेग्नेंट कर बच्चे पैदा किये जाते हैं और फिर उन बच्चों को नि:संतान दंपतियों को बेच दिया जाता है।

यह भी पढ़े: वीडियो: कपड़े खोलकर ये डॉक्टर करती है मरीजों का इलाज

जानिए, बेबी फार्मिंग के बारें में...
नाइजीरिया में इस घृणित काम को 'बेबी फार्मिंग' कहा जाता है। सबसे खतरनाक पहलू तो यह है कि जबरन प्रेग्नेंट की गई लड़कियों को बंदूकों के साये में रखा जाता है।

यह भी पढ़े: वीडियो: जब लंदन की सड़क पर एक दूसरे को kiss करते हुए नजर आए वरुण-जैकलीन

नाइजीरिया में ‘बेबी फार्मिंग’ चोरी-छिपे अस्पताल व अनाथालयों में की जाती है। जहां पर कम उम्र की लड़कियों को बच्चे को जन्म देने के लिए तैयार किया जाता है यह लड़कियां या तो अनाथ होती हैं या गरीब घरों से होती हैं। जो मजबूरी वश इस अवैधानिक कार्य के लिए राजी हो जाती हैं और जो नहीं होती हैं उन्हें बंदूक का खौफ दिखाकर गर्भवती कर दिया जाता है।

ये गर्ल्स चाहकर भी गर्भपात नहीं करा सकती क्योंकि नाइजीरिया में अबॉर्शन कराना गैरकानूनी है। इसी बात का फायदा इन अवैध बेबी फार्मर्स को मिलता है जो किसी मेडिकल संस्था और समाजसेवी संस्था की आड़ में लाचार लड़कियों को बच्चे पैदा करने के लिए मजबूर करते हैं।

sanjeevni app

More From interesting-news

Trending Now
Recommended