संजीवनी टुडे

लंबे अरसे तक तृणमूल कांग्रेस के सिपाही रहे मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल

संजीवनी टुडे 04-11-2017 07:39:59

Mukul Roy joins Trinamool Congress for a long time

नई दिल्ली। लंबे अरसे तक तृणमूल कांग्रेस के सिपाही रहे मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीज की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। 

रविशंकर प्रसाद ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा, 'मैं प्रसन्नतापूर्वक ये बताना चाहता हूं कि मुकुल रॉय बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं, हम उनका स्वागत करते हैं। मुझे भरोसा है कि हमें उनके अनुभव का फ़ायदा मिलेगा।'

यह भी पढ़े: VIDEO : शाहपुरा हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हुई, कई लोग गंभीर रूप से घायल

बीजेपी की सदस्या ग्रहण करने के बाद मुकुल रॉय ने पार्टी मुख्यालय में कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें पीएम मोदी के मार्गदर्शन में काम करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा, 'मैं विश्वास करता हूं कि नरेंद्र मोदी जी, कैलाश विजयवर्गीय जी और अमित (शाह) भाई के नेतृत्व में, निकट भविष्य में बीजेपी पश्चिम बंगाल में लोगों की भलाई के लिए सत्ता में आएगी।'

रॉय ने याद दिलाया कि तृणमूल ने बीजेपी के साथी के तौर पर वर्ष 1998 में पहली बार चुनाव लड़ा था और वर्ष 1999 में दोबारा भाजपानीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा, जिसमें ममता बनर्जी प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में मंत्री भी बनी थीं।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि उस समय बिना बीजेपी के सहयोग के तृणमूल अपने आप को स्थापित नहीं कर पाती।'

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मौके पर कहा कि तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में से एक रॉय पश्चिम बंगाल में बीजेपी के विस्तार में मददगार साबित होंगे।

प्रसाद ने कहा कि मुकुल राय तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्य रहे हैं और उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को सत्ता में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। राय ने प्रभावशाली तरीके से माकपा के 30 वर्षों के शासन के दौरान जारी ज्यादती के खिलाफ संघर्ष किया और उस समय माकपा के आतंक को समाप्त करने में हिम्मत से लड़े। 

प्रसाद ने कहा कि बीजेपी का विस्तार हो रहा है और हमारा क्षेत्र बढ़ रहा है। आज देश में 13 राज्यों में हमारी पार्टी के मुख्यमंत्री हैं और पांच राज्यो में हमारे उपमुख्यमंत्री हैं। केंद्र में हमारी सरकार है। 

यह भी पढ़े: इस युवक की ट्रेफिक पुलिस ने जमकर की पिटाई, देखे वीडियो

मुकुल राय के भाजपा में आने से संगठन के विस्तार में मदद मिलेगी और बंगाल में हमारा विस्तार होगा। 

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मिलकर टीएमसी की स्थापना करने वालों में शामिल रहे मुकुल रॉय यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं।

पिछले माह ही राज्यसभा से उनका इस्तीफा मंजूर किया गया था। राय ने 11 अक्तूबर को राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा था। 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

More From national

loading...
Trending Now
Recommended