संजीवनी टुडे

सरकार करेगी, शिकायतों के निपटारे के लिये उपभोक्ता मेले का आयोजन

संजीवनी टुडे 19-10-2016 17:23:44

The government will for the consumer

नई दिल्ली। सूत्रों के अनुसार सरकार यहां कनाट प्लेस में कल से उपभोक्ता मेले का आयोजन कर रही है। इसमें ग्राहक अपनी शिकायतें पंजीकृत करा सकेंगे और साथ ही उन्हें उनके अधिकारों को लेकर शिक्षित किया जाएगा। इसमें ट्राई और एफएसएसएआई जैसे संस्थान भाग लेंगे। उपभोक्ता मंत्रालय द्वारा आयोजित इस मेले में इसके अलावा इसमें उद्योग संगठन तथा बड़ी कंपनियां भी भाग लेंगी।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, ‘उपभोक्ता मामलों का विभाग कल नयी दिल्ली में कनाट प्लेस के सेंट्रल पार्क में कल 20 अक्तूबर 2016 को उपभोक्ता मेला आयोजित कर रहा है। इसका मकसद ग्राहकों की शिकायतों तथा उसके निपटान के लिये ग्राहकों, कंपनियों, नियामकों तथा उपभोक्ता मामलों के विभाग को एक मंच पर लाना है।

खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान 20-27 अक्तूबर को उपभोक्ता जागरूकता सप्ताह आयोजित करेंगे। इसका आयोजन पूरे देश में होगा। मेले में उपभोक्ता मामलों के विभाग की काउंसलिंग व्यवस्था "नेशनल कंज्यूमर हेल्पलाइन" ग्राहकों को उनके अधिकार एवं जिम्मेदारी के बारे में जागरूक करेगा। उन्हें शिकायतों के निपटान की प्रक्रिया, शिकायत दर्ज कराने आदि के बारे में जागरूक किया जाएगा। इस दौरान शिकायतों को दर्ज भी किया जाएगा।

यह भी पढ़े : RELIANCE JIO सिम ऑरेंज और ब्लू रंग में जानिए कौनसी है BEST?

यह भी पढ़े : पति-पत्नी जैसा रिस्ता माना जाता है, देवर-भाभी का!..

यह भी पढ़े :स्त्रियों के ये अंग होते हैं सबसे ज्यादा कामुक और खास, किसी को भी भर दे कामोत्तेजना से..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From national

loading...
Trending Now