संजीवनी टुडे

अजीब है ये साइंस ! इनका शरीर का 96% हिस्सा बालों से ढका हुआ, आज भी लगते है अजीब

संजीवनी टुडे 01-12-2016 14:13:09

These weird science They share 96 percente of the body covered with hair still seem strange

नई दिल्ली। दुनिया में बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो ऐसी अजीबो-गरीब बीमारियों के शिकार हैं जिसको देखकर मैडीकल साइंस भी हैरान है। आज बात करते हैं बालों की, जहां बाल हमारी सुंदरता को और बढ़ाते हैं, वहीं अगर ये जरूरत से ज्यादा हो जाए तो हमारे लिए मुसीबत भी बन जाते हैं। दुनिया में बहुत सारे लोगों को "वेयर वुल्फ सिंड्रोम" नाम की बीमारी है, जिसमें इंसान के चेहरे और शरीर पर बाल-ही-बाल उग जाते हैं। ऐसी ही और भी दुर्लभ बीमारियां हैं जिनकी वजह से बालों की असाधारण उपज हो सकती है। तो आज देखते हैं, ऐसे ही विकारों से ग्रसित कुछ लोगों की तस्वीरें और कहानियां।

1. यू शेनहुआं  यू का जन्म 1979 में हुआ था और 2 साल की उम्र से ही इसके बालों की बढ़त होने लगी। देखते ही देखते इसके शरीर का 96% हिस्सा बालों से ढक गया। ये लड़का रॉकस्टार बनने की चाह रखता है और इसके विचित्र रूप की वजह से इसका म्यूज़िक करियर भी शुरू हो गया है।

2. जीसस एकेवेस मेक्सिको में पैदा हुए जीसस अपने परिवार में दूसरे सदस्य हैं जो hypertrichosis की बीमारी से ग्रस्त हैं। जीसस का सिर्फ़ चेहरा बालों से ढका हुआ है जो इन्हें वेयरवुल्फ या मंकी मैन जैसा लुक देता है। जीसस को 2007 में Ripley's Believe It or Not और गिनीस बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में भी दिखाया गया है।

3. रामोस गोमेज़ बंधु लैरी और गेब्रियल रामोस गोमेज़ बंधुओं की ज़िन्दगी बड़ी ही रोचक है। दोनों हवा में उड़ कर करतब दिखाने का काम करते हैं। इन दोनों को मशहूर टीवी शो "X Files" में भी काम करने का मौका मिला था।

4. स्टीफ़ेन बिब्रोव्सकी स्टीफ़ेन का जन्म 1891 में हुआ था और उन्हें "Lionel- The Lion-Faced Man" के नाम से जाना जाता था। उनके पूरे शरीर पर बाल थे जो उन्हें शेर जैसा भेष देता था।अपने इसी रूप की वजह से वो एक मशहूर कलाकार बनने में सफ़ल हुए थे। स्टीफ़ेन की मां ने अपने बेटे के इस रूप की वजह बताई थी कि जब स्टीफ़ेन उनकी कोख में था, तब स्टीफ़ेन के पिता को शेर ने मार दिया था और इसी वजह से उसकी शक्ल ऐसी है।

यह भी पढ़े : लड़कियों को उत्तेजित करने के बेहतरीन उपाय...एक नजर डाले

यह भी पढ़े : अजीब है ! इस महिला के अर्धनग्न होते ही शरीर पर चिपक जाती है कई हजार मधुमक्खियां

यह भी पढ़े : बलात्कारी महिला ! पहले अपने कपडे उतारे फिर लड़के से बोली क्या देख रहा है जल्दी कर... मैं और कुछ नही जानता

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended