संजीवनी टुडे

नौकरी छोड़ 70 वर्षीय मां को स्कूटर पर लेकर तीर्थ कराने निकला बेटा

संजीवनी टुडे 03-08-2019 11:47:45

पुत्र ने अपनी माता की तीर्थ यात्रा करने की इच्छा पूर्ण करने हेतु अपनी नौकरी तक छोड़ डाली।


अगरतला। आज के इस युग में भारत सहित विश्वभर में जहां वृद्ध मां-बाप को अपने बेटों के जरिए अकेला छोड़ देने की खबरें आती रहती हैं। किन्तु हम आपको ऐसी खबर पढ़ाने जा रहे हैं जो आपके मन को सुकून देने संग ही दिल को भी छू लेने वाली है। यह खबर एक ऐसे पुत्र की है जिसने अपनी माता की तीर्थ यात्रा करने की इच्छा पूर्ण करने हेतु अपनी नौकरी तक छोड़ डाली। 

70 साल की माता की इच्छा पूरा करने निकला बेटा
बता दें कि यह कहानी है कर्नाटक के मैसूर शहर में जीवन बिताने वाले 41 वर्षीय कृष्ण कुमार की, जो अपनी 70 साल की माता को 20 साल पुराने बजाज चेतक स्कूटर पर बिठाकर भारत के धार्मिक तीर्थ स्थलों की यात्रा कराने हेतु निकल पड़े हैं। अपनी मां को यात्रा कराते हुए कृष्ण अगरतला तक पहुंच चुके हैं। तत्पश्चात वो आगे के तीर्थ स्थलों हेतु रवाना होंगे।

मातृ सेवा संकल्प यात्रा दिया नाम
माता को ऐसे यात्रा कराने के अपने संकल्प को कृष्ण ने 'मातृ सेवा संकल्प यात्रा' नाम दिया है। उन्होंने इसके तहत अपनी माता की हिंदुस्तान के तीर्थ स्थलों की यात्रा करने की लालसा पूरी करने की ठानी है जिसके लिए वो निकल पड़े हैं। 

यात्रा कराने हेतु छोड़ दी नौकरी
कृष्ण के मुताबिक, वो बेंगलुरु में एक कॉर्पोरेट कंपनी में टीम लीडर का कार्य करते थे। उनके पिता 4 वर्ष पूर्व ही गुजर गए थे। तत्पश्चात वो अपनी माता को अपने साथ ले आए। किन्तु एक दिन माता ने बोला कि उन्होंने कर्नाटक के सिवा बाहर का कोई भी स्थान नहीं देखा है। यह बात सुनकर कृष्ण ने अपनी मां को भारत के तीर्थ स्थलों की यात्रा कराने की ठान ली।

पिता के गिफ्ट किए स्कूटर पर किया सफर 
तत्पश्चात वो माता को अपने बजाज चेतक स्कूटर पर लेकर भारत के तीर्थ स्थलों का सफर कराने हेतु निकल पड़ा। दोनों मां पुत्र अब तक देश के अनेक प्रमुख तीर्थस्थलों का सफर कर चुके हैं एवं उनकी ये यात्रा फिलहाल जारी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended