संजीवनी टुडे

गरीब किसान के 60 हजार चबा गई बकरी, फिर उसने उठाया ऐसा कदम...

संजीवनी टुडे 24-08-2019 14:56:49

उत्तर प्रदेश के सिलुआपुर गांव में एक सर्वेश कुमार पटेल नाम का गरीब किसान जीवन बिताता है जिसने अपने घर में एक बकरी पाली हुई है।


नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, उत्तर प्रदेश के सिलुआपुर गांव में एक सर्वेश कुमार पटेल नाम का गरीब किसान जीवन बिताता है जिसने अपने घर में एक बकरी पाली हुई है। 

gfdg

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: मात्र 10 रुपए खर्च करके ठीक करें गाड़ी का बड़ा से बड़ा स्क्रैच, जानिए तरीका...

एक दिन उस किसान ने बैंक से 60 हजार रूपए निकलवाए जिससे वो अपना घर पक्का बना सके। उसने वो पैसे अपनी एक पेंट में रख दिये, उस पेंट को खूंटी पर टांग दिया और  स्नान करने के लिए चला गया। 

जब वो किसान स्नान कर रहा था तभी बकरी को बहुत जबरदस्त भूख लग गयी। इर्द-गिर्द कुछ भी नहीं मिला तो उस बकरी ने किसान के पैसे रखे पेंट को ही चबाना प्रारम्भ कर डाला। जब वो किसान नहाकर बाहर निकला तब उसने जो दृश्य देखा तो उसके पैरो तले से ज़मीन खिसक गयी। 

बकरी 60 हजार रूपए चाट कर चट कर चुकी थी एवं किसान ने बड़ी मुश्किल से उसके मुख से दो नोट बाहर निकाले जो लगभग चबे हुए थे। इर्द-गिर्द के लोगों उन्हें सलाह दी कि इस बकरी को किसी कसाई को बैच दो, कुछ पैसे प्राप्त हो जायेगे व बकरी को उसके किये की सजा भी मिल जाएगी। 

gfdg

किन्तु गरीब किशान ने ऐसा नहीं किया एवं आज भी बकरी को उसी प्यार से पाल रहा है। किसान के मुताबिक, वो तो जानवर है उसे क्या मालुम कि पैसा क्या होता है एवं न ही उन्हें सही गलत की समझ होती है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इसलिए उन्हें सजा देने से कुछ भी फायदा नहीं मिलेगा। जब ग्रामीणों को उनकी इस बात का मालूम हुआ तो उन्होंने सर्वेश की बहुत तारीफ की और उनके घर हेतु पैसे भी एकत्रित किए। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From interesting-news

Trending Now
Recommended