संजीवनी टुडे

12 साल के लड़के को 13 साल की लड़की से हुआ प्यार,शादी करने के लिए उठाया ऐसा खौफनाक कदम!

संजीवनी टुडे 25-09-2019 18:51:25

रविवार रात को अलीगढ़ जंक्शन के प्लेटफार्म सात पर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक को चेकिंग के दौरान दोनों बच्चे रोते हुए मिले।


यूपी। बाल अवस्था में ही लड़का और लड़की एक दूसरे को दिल दे बैठे, लड़के की उम्र 12 और लड़की की 13 है। लड़का और लड़की ने पड़ने-लिखने की उम्र में ही शादी करने का फैसला ले लिया। घर वालो के राजी ना होने पर दोनों घर से पार हो गए। दोनों बच्चे ट्रेन में बैठ कर अलीगढ़ जंक्शन पर जा पहुंचे।

यह खबर भी पढ़ेईद पर इस फिल्म से सलमान खान मचाएंगे धमाल, 'तेरे नाम' और 'वॉन्टेड' के ‘राधे’ की होगी वापसी

रविवार रात को अलीगढ़ जंक्शन के प्लेटफार्म सात पर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक को चेकिंग के दौरान दोनों बच्चे रोते हुए मिले। इसकी जानकारी आरपीएफ ने चाइल्ड लाइन को दी।

अलीगढ़ जंक्शन पर दोनों नाबालिक प्रेमी और प्रेमिका को रोते देख रेल्वे पुलिस ने दोनों से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान दोनों अपने आप को भाई-बहन बताने लगे लेकिन बाद में उन्होंने एक-दूसरे से प्रेम करने की बात स्वीकार कर ली। दोनों ने खुद को एत्माउद्दौला थाना क्षेत्र के नरायच का निवासी बताया था।

चाइल्ड लाइन ने दोनों के परिजनों से संपर्क किया, तो उन्होंने मंगलवार को बच्चों को साथ ले जाने की बात कही थी लेकिन, मंगलवार को दोनों के परिवार वाले नहीं आए।  लड़का और लड़की दोनों के परिजनों ने उनसे किनारा कर लिया और अपने फ़ोन भी स्विच ऑफ कर लिए। 

आज बाल कल्याण समिति सुनाएगी फैसला, बाल कल्याण समिति की ओर से दोनों बच्चों की निगरानी की जा रही है। अगर, आज बुधवार को दोनों बच्चों के परिवार वाले नहीं आए तो आगे का फैसला समिति अपने स्तर पर करेगी। चाइल्ड लाइन प्रभारी ज्ञानेंद्र मिश्रा के अनुसार बच्चों के परिवार वाले बुलाने पर भी नहीं आए हैं। उनसे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended