संजीवनी टुडे

राज्य सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क: विक्रम ठाकुर

संजीवनी टुडे 27-11-2020 18:37:40

राज्य सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क


धर्मशाला। उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह से सजग, सतर्क और तैयार है। सभी लोगों की कोरोना, तपेदिक, कुष्ठ रोग, शुगर, हाई ब्लड प्रेशर इत्यादि रोगों के लक्षणों के प्रति स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से जानकारी एकत्रित की जाएगी। लक्षण पाए जाने पर सैंपल भी एकत्रित किए जाएंगे।

उद्योग मंत्री ठाकर शुक्रवार को यहां हिम सुरक्षा अभियान का शुभारंभ करने के बाद बोल रहे थे।  उन्होंने कहा कि यह अभियान स्वास्थ्य विभाग, आयुर्वेद विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायती राज तथा जिला प्रशासन और गैर सरकारी संस्थानों के सामूहिक सहयोग से चलाया जाएगा। इस अभियान के लिए जिला कांगड़ा में 1843 टीमें गठित की गई हैं। प्रत्येक टीम में दो-दो सदस्य शामिल रहेंगे।

उन्होंने कहा कि किसी को भी कोरोना के लक्षण जैसे नजला, जुकाम, खांसी, बुखार, स्वाद या सूंघने की शक्ति में बदलाव, सांस लेने में तकलीफ इत्यादि हों तो वे लोग अपनी जानकारी घर द्वार पर आने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को अवश्य बताएं एवं आवश्यकतानुसार अपनी जांच भी करवाएं। इसी प्रकार यदि किसी को शूगर, ब्लड प्रेशर, दमा इत्यादि की बीमारी है तो वे भी अपनी जानकारी अवश्य दें ताकि ऐसे सभी लोगों की विशेष तौर पर निगरानी की जा सके। उन्होंने कहा कि इस अभियान के माध्यम से कोरोना मरीज की टीबी की भी जांच और टीबी के मरीजों की कोरोना जांच भी की जाएगी। 

इससे पहले एडीसी राहुल शर्मा ने कांगड़ा जिला में कोरोना से बचाव के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल की अनुपालना करने के लिए लोगों को नियमित तौर पर जागरूक किया जा रहा है। सीएमओ डाॅ. गुरदर्शन ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोरोना के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: CWC बैठक में अहमद पटेल और तरुण गोगोई को दी श्रद्धांजलि, उनके योगदान को किया याद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From himachal-pradesh

Trending Now
Recommended