संजीवनी टुडे

कांगड़ा में रविवार को दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान रहेंगे बंद : उपायुक्त

संजीवनी टुडे 28-11-2020 19:13:11

कांगड़ा में रविवार को दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान रहेंगे बंद


धर्मशाला । कोरोना के बढ़ते मामलों केे बीच कांगड़ा जिला में 15 दिसम्बर तक रात्रि 8 बजे से प्रातः 6 बजे तक कफर्यू जगाया गया है। वहीं रविवार को सभी दुकानें व व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय व राज्य राजमार्ग एवं जिला के मेजर सड़कों पर चलने वाले ढाबों को सम्बन्धित एसडीएम से अनुमति लेने के उपरांत कार्य करने की अनुमति होगी।

जिला उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि धारा 144 के तहत समारोहों में धाम के आयोजन के लिये केवल बायो डिग्रेडेवल डिस्पोजेबल प्लेट्स और गलासों का ही उपयोग करना होगा और इस प्रकार के आयोजनों के लिये पहले सम्बन्धित एसडीएम से अनुमति लेनी होगी। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में इस प्रकार की गतिविधियों की अनुमति नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक गतिविधियों के लिये मैदान की क्षमता के 50 प्रतिशत या अधिकतम 200 लोग ही एकत्र हो पायेंगे। ऐसे आयोजनों में सभी लोगों को व्यक्तिगत दूरी के पालन के साथ ही मास्क पहनना होगा। इसके साथ ही ऐसे आयोजनों में सैनिटाईजर और थर्मल स्कैनिंग का भी प्रबन्धन करना आवश्यक होगा। 

उपायुक्त ने बताया कि इसके अलावा बंद जगहों में स्थान के 50 प्रतिशत या अधिकतम 100 लोग ही एकत्र हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि जरूरी और आपातकाल सेवाओं पर छूट रहेगी।

यह खबर भी पढ़े: देश के 3 प्रमुख वैक्सीन केन्द्रों का प्रधानमंत्री ने किया दौरा, कोरोना वैक्सीन के निर्माण के प्रगति के बारे में ली जानकारी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From himachal-pradesh

Trending Now
Recommended