संजीवनी टुडे

राजभवन में खुला एसबीआई का एटीएम, बंडारू दत्तात्रेय ने किया उद्घाटन

संजीवनी टुडे 22-11-2020 18:25:00

राजभवन में खुला एसबीआई का एटीएम, बंडारू दत्तात्रेय ने किया उद्घाटन


शिमला। राजभवन परिसर में स्टेट बैंक आफ इंडिया ने अपना एटीएम स्थापित कर दिया है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रविवार को एटीएम का उद्घाटन किया। स्टेट बैंक आफ इंडिया के मुख्य महाप्रबंधक अनुकूल भटनागर भी इस अवसर पर मौजूद रहे। राज्यपाल ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि एसबीआई ने बैंकिंग क्षेत्र में पूर्ण रूप से तकनीकी का उपयोग किया जा रहा है और इसके 90 प्रतिशत से अधिक ग्राहक आन-लाइन एप का उपयोग कर रहे हैं, जो कोविड-19 की इस महामारी के दौरान फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि बैंक को विशेषकर महिलाओं, जनजातीय क्षेत्रों और अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के लिए अलग से लाभप्रद योजनाओं को लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्या पोर्टल जैसे अन्य छात्रवृति योजनाओं को और प्रभावी बनाये जाने की आवश्यकता है। 

दत्तात्रेय ने कहा कि प्रदेश में बैंक की गरीब और कृषकों के लिए कवरेज को बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने बैंक शाखाओं को और स्तरोन्नत करने व गुणवत्ता बढ़ाए जाने पर बल दिया। राज्यपाल ने सूक्ष्म एवं लघु औद्योगिक इकाइयों को दिए जाने वाले सहयोग के बारे में भी जानकारी हासिल की। उन्होंने प्रदेश में बेहतर सेवाओं के लिए बैंक की सराहना की।

एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक अनुकूल भटनागर ने राज्यपाल का एटीएम उद्घाटन के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एसबीआई ने राज्य में 600 से अधिक एटीएम स्थापित किए हैं ताकि लोगों को धन निकासी की सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि यूनो एप्प के माध्यम से भी ग्राहकों को सेवाएं दी जा रही हैं। बैंक डिजीटल इण्डिया को बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में ‘डोर स्टेप बैंकिंग’ को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके अलावा, जन धन योजना, अटल पेंशन योजना को प्रभावी बनाया गया है। 

यह खबर भी पढ़े: अहमदाबाद में एक ही सोसाइटी में 80 कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप, प्रशासन की चिन्ताएं बढ़ीं

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From himachal-pradesh

Trending Now
Recommended