संजीवनी टुडे

शिमला में बढ़ रहा ऑनलाइन फ्रॉड, ऑनलाइन पिज्जा के नाम पर महिला डॉक्टर से हज़ारों की ठगी

संजीवनी टुडे 14-08-2020 12:45:30

शिमला में ऑनलाइन ठगी का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है। साइबर अपराधियों के कारनामे से घर बैठे लोगों के बैंक अकाउंट से हज़ारों साफ हो रहे हैं।


शिमला। राजधानी शिमला में ऑनलाइन ठगी का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है। साइबर अपराधियों के कारनामे से घर बैठे लोगों के बैंक अकाउंट से हज़ारों साफ हो रहे हैं। 

शिमला की एक महिला डॉक्टर को पिज़्ज़ा मंगाना इतना महंगा पड़ा कि अब शायद ही कभी वो ज़िंदगी में ऑनलाइन पिज़्ज़ा ऑर्डर करे। दरअसल ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करने पर महिला डॉक्टर के साथ 59 हजार 954 रुपये की ठगी हो गई। 

कमला नेहरू अस्पताल में तैनात महिला डॉक्टर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उसने ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करने के लिए एक लिंक पर क्लिक किया। लिंक में एक पिजा के साथ दूसरा पिजा फ्री देने का ऑफर था। ऑनलाइन पेमेंट के बाद पिज्जा तो डिलीवर नहीं हुआ लेकिन उनके बैंक खाते से हज़ारों की रकम साफ हो गई। 

महिला डॉक्टर के मुताबिक पिजा का ऑर्डर करने के लिए अपने पीएनबी अकाउंट से भुगतान किया था, लेकिन किसी शातिर ने उसके अकाउंट से छह बार ट्रांजेक्शन कर कुल 59 हजार 954 रुपये निकाल लिए।

एसपी ओमा पति जमबाल ने शुक्रवार को बताया कि महिला डॉक्टर की शिकायत पर छोटा शिमला थाने में आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने ऑनलाइन लेन-देन के दौरान सावधानी बरतने की लोगों को सलाह दी है। 

यह खबर भी पढ़े: CBSE Latest update: 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर आयी बड़ी खबर

यह खबर भी पढ़े: गहलोत सरकार के लिए राहत की खबर, बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From himachal-pradesh

Trending Now
Recommended