संजीवनी टुडे

कोरोना प्रकोप : पीजी कॉलेज स्टॉफ ने परीक्षाओं में ड्यूटी करने से किया इंकार

संजीवनी टुडे 01-10-2020 18:51:50

कोरोना प्रकोप : पीजी कॉलेज स्टॉफ ने परीक्षाओं में ड्यूटी करने से किया इंकार


सोलन। सोलन के पीजी कॉलेज में इन दिन चल रही परीक्षाओं के दौरान डयूटी दे रहे स्टाफ ने अब ड्यूटी देने से इनकार कर दिया है। कॉलेज स्टॉफ का आरोप है कि लगातार ड्यूटी करने पर कई स्टॉफ के लाेग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। हिमाचल प्रदेश महाविद्यालय शैक्षिक संघ की स्थानीय इकाई ने गुरुवार को यूनिवर्सिटी को एक ज्ञापन प्रेषित कर बीएड व एमएड की होने वाली परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है। शिमला यूनिवर्सिटी प्रशासन को भेजे ज्ञापन में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र कुमार ठाकुर और सोलन पीजी कॉलेज इकाई के अध्यक्ष डॉ.राजेंद्र वर्मा ने कहा है कि सोलन पीजी कॉलेज में यूनिवर्सिटी की पिछले दो महीनों में स्नातक और परास्नातक स्तरीय परीक्षाएं आयोजित हो रही है। 

जिसके लिए सोलन पीजी कॉलेज में परीक्षाओं के लिए केंद्र बनाया गया है। कोविड-19 के इस दौर में भी पीजी कॉलेज का समस्त स्टाफ अपनी सेवाएं दे रहा है। लेकिन अब सोलन में अब कोविड-19 संबंधी संक्रमण की घटनाएं बढ़ गई है। जिसके मद्देनजर पीजी कॉलेज सोलन के शैक्षिक संघ की सोलन इकाई ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि वह आगे की परीक्षाओं में ड्यूटी नहीं दे पाएंगे। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से आगे की परीक्षाओं के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था करें या फिर परीक्षाओं को टाल दिया जाए।

ज्ञापन में बताया गया है कि स्टाफ पिछले काफी दिन से कॉलेज में बीए व एमए की परीक्षाएं करवा रहा है, जिस कारण कॉलेज का स्टाफ लगातार कोरोना की जद में आ रहा है। इसी बीच कॉलेज स्टाफ के एक कर्मचारी की पत्नी का भी कोरोना संक्रमण से मौत हाे चुकी है। मौजूदा समय में कॉलेज स्टाफ के चार लोग करोना संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 5 से 10 लोगों में अभी कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं। उन्हें आइसोलेट किया गया है। 07 अक्टूबर से फिर पीजी कॉलेज में बीएड तथा एमएड की परीक्षाएं शुरू हो रही है। लेकिन कोरोना के डर से कॉलेज स्टाफ ने डयूटियां देने से साफ इंकार कर दिया है।

यह खबर भी पढ़े: हाथरस रेप केस को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From himachal-pradesh

Trending Now
Recommended