संजीवनी टुडे

अल्मोड़ा में कांग्रेस ने इंटेकवेल की एसआईटी जांच की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 07-08-2020 16:54:55

कोसी में निर्मित इंटेकवेल की जांच के लिये एसआईटी गठित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस ने कोसी बैराज पर धरना प्रदर्शन किया


अल्मोड़ा। कोसी में निर्मित इंटेकवेल की जांच के लिये एसआईटी गठित करने की मांग को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस ने कोसी बैराज पर धरना प्रदर्शन किया।

शुक्रवार को अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोपहर 12 बजे कोसी स्थित इंटकवेल पर एकत्र हुये और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर कांंग्रेस जिलाध्यक्ष पीताम्बर पांडे ने कहा कि विगत कई वर्ष से अल्मोड़ा में पेयजल की किल्लत बनी हुई है।

 भाजपा की सरकार में कोसी में करोड़ों रुपयों की लागत से इंटेकवेल का निर्माण हुआ। परन्तु इंटेकवेल बनने के बाद भी अल्मोड़ा में पेयजल की समस्या जस की तस बनी हुई है। जिससे स्पष्ट होता है कि इंटेकवेल निर्माण में अनियमिततायें हुई हैं। धरने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंटेकवेल की जांच के लिये एसआईटी गठित करने की मांग उठाई। कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतैला ने कहा कि अल्मोड़ा की जनता लगातार पेयजल की समस्या से जूझ रही है और भाजपा उसरकार इस गम्भीर मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है। 

उन्होंने कहा कि जनता का करोड़ों रुपये फूंककर कोसी में वर्तमान सरकार ने इंटेकवेल का निर्माण कराया गया, परन्तु जनता अभी भी पेयजल के लिए तरस रही है। कांग्रेस लंबे समय से इंटकवेल निर्माण की जांच की मांग कर रही है, परन्तु प्रदेश सरकार जांच नहीं करवा रही है। वक्ताओं ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने शीघ्र इंटेकवेल की एसआईटी से जांच नहीं कराई गयी तो कांंग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरकर आन्दोलन करने को बाध्य होगी। 

धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी, गीता मेहरा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ताराचन्द्र जोशी, राजेन्द्र बोरा, यूथ अध्यक्ष निर्मल रावत, जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, जिला सचिव दीपांशु पान्डेय, हर्ष कनवाल सहित दर्जनों कांग्रेसजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन पूर्व प्रदेश सचिव रॉबिन मनोज भण्डारी ने किया।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस के चलते महेश बाबू ने फैंस को दी ये जानकारी, जानिए...

यह खबर भी पढ़े: अमिताभ बच्चन ने बारिश को लेकर कहा- कुछ तो चाहत होगी इन बारिशों की बूंदों वरना...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From himachal-pradesh

Trending Now
Recommended