संजीवनी टुडे

ऊना-तलवाड़ा रेल लाइन के लिए मंदवाड़ा तक 83 प्रतिशत भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा

संजीवनी टुडे 05-08-2020 20:47:05

ऊना-तलवाड़ा रेल लाइन के लिए मंदवाड़ा तक 83 प्रतिशत भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा


ऊना। रेल परियोजनाओं के संबंध में जिला दंडाधिकारी संदीप कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक डीसी ने कहा कि ऊना-तलवाड़ा रेल लाइन बिछाने के लिए हिमाचल प्रदेश की सीमा के अंतिम छोर मंदवाड़ा तक भूमि अधिग्रहण का 83 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने तहसीलदार को बाकी बचे हुए कार्य को भी जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए, ताकि इस रेलवे लाइन को बिछाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके।

बैठक में प्रस्तावित ऊना-हमीरपुर रेल लाइन पर चर्चा हुई। संदीप कुमार ने कहा कि रेलवे लाइन बिछाने के लिए सर्वे का कार्य प्रगति पर है तथा इसी वर्ष के अक्तूबर माह तक यह कार्य पूरा होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि अंब अंदौरा-दौलतपुर रेलवे लाइन के विद्युतिकरण पर 6 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च की जा रही है तथा सितंबर माह तक यह कार्य भी पूर्ण होने की उम्मीद है। अंब में वॉशिंग स्टेशन बनाने की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन पर कैंटीन खोलने तथा ऊना व दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण के बारे में भी चर्चा हुई।

 उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए ऊना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म को 90 मीटर बढ़ाया गया है तथा 5 करोड़ रुपए की लागत से दूसरे प्लेटफॉर्म तक फुटओवर बिज्र का कार्य आरंभ हो गया है।

यह खबर भी पढ़े: राम जन्मभूमि पूजा के अवसर पर बाबा केदार का किया महाभिषेक, जय श्रीराम के लगे जयकारे

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में सियासी उठापटक: गहलोत खेमे के विधायक बसों से जाएंगे सरहद पर तनोट माता के द्वार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From himachal-pradesh

Trending Now
Recommended