संजीवनी टुडे

Home > Health News

Health News

कोरोना वायरस के रोगी को करना पड़ता हैं इन 8 समस्याओं का सामना
खतरनाक कोरोना वायरस चीन से निकलकर दुनिया भर में फैलता जा रहा है। कोरोना अब तक दुनिया भर में लगभग 34 हजार से अधिक लोगों की जान ले चूका है जबकि 6 लाख के करीब लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं।
इम्‍यून सिस्‍टम को मजबूत करने के साथ -साथ कई बीमारियों से दूर रखने में सहायक है ये पत्तियां...
एंटीबायोटिक तत्वों से भरपूर नीम को सर्वोच्च औषधि‍ के रूप में जाना जाता है। यह स्वाद में भले ही कड़वा हो, लेकिन इससे होने वाले लाभ अमृत के समान होते हैं। नीम की पत्‍तियों का सेवन करने से शरीर कई बीमारियों से बचा रह सकता है।
Corona Virus: कई आप की यह लापरवाही बन न जाएं मौत का कारण, कोरोना वायरस के खतरे को करती हैं डबल
कोरोना वायरस का खतरा पूरी दुनिया में लगातार बढ़ते जा रहा हैं। इसी बीच सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ने बियर्ड रखने वाले लोगों को इस वायरस से ज्यादा खतरा होने की बात कही है।
आखिर कोरोना वायरस से बचाव में क्यों कारगर साबित हो रहा हैं साबुन, सैनिटाइजर और गर्म पानी, जानिए
कोरोना वायरस से देश में अब तक 27 मौतें दर्ज हुई है वहीं कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 1140 हो गई है। राहत भरी खबर भी है कि कोरोना के 102 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। क्या आप बार-बार हाथ धोकर थक गए हैं? अगर नहीं, तो इसे हमेशा के लिए अपने रूटीन में शामिल कर लें।
कोरोना से बचने के लिए घर बैठे करें इन चीजों का सेवन बुजुर्ग...
कोरोना महामारी को मात देने के लिए लागू किया 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। सोमवार को लॉकडाउन का छठा दिन है। सरकार ने एक स्वास्थ्य सलाह जारी कर बुजुर्गो से कोविड-19 के मद्देनजर रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल नहीं जाने को कहा है।
कोरोना वायरस से जुडी सारी जानकारी, लक्षण, सावधानी, उपाय और हेल्पलाइन नंबर, जानिए क्या करे और क्या नहीं
भारत में​ अब तक 1000 से अधिक लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है और कोरोना से 27 लोगों की मौत हो चुकी है।
क्या एक बार होने के बाद दोबारा भी हो सकता हैं कोरोना का खतरा? जानिए
पूरा विश्व कोरोना की चपेट में आ चूका है। इसके चपेट में आने से 30 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। और भारत में इस वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है। भारत में अब तक 1000 से अधिक लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है।

<< 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... Next >>
Recommended