संजीवनी टुडे

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने गुरुग्राम में दिल्ली नगर निगम मॉडल अपनाने की दी सलाह

संजीवनी टुडे 14-01-2021 20:17:48

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मानेसर नगर निगम के गठन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जिस पर चिंता व्यक्त की गई है कि अब हमारी जेब से हाउस टैक्स के नाम पर पैसा निकाला जाएगा।


गुरुग्राम। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मानेसर नगर निगम के गठन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जिस पर चिंता व्यक्त की गई है कि अब हमारी जेब से हाउस टैक्स के नाम पर पैसा निकाला जाएगा। इस बारे में क्या होगा मैं नहीं जानता, पर मेरा प्रयास रहेगा कि मानेसर नगर निगम में शामिल किए गए गांवों के लोगों से हाउस टैक्स ना लिया जाए। क्योंकि दिल्ली में ग्रामीणों से हाउस टैक्स नहीं लिया जाता। साथ ही यह भी कहा कि गुरुग्राम में नगर निगम बना तब भी उनका यही मत था। यह बात उन्होंने गुरुवार को जिले के गांव शिकोहपुर में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही।  

अपने संबोधन में राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि वर्तमान हरियाणा सरकार हमारी वजह से बनी है। जब हमारा सरकार बनाने में इतना भारी योगदान हो तो उस हिसाब से हमें महत्व मिलना भी चाहिए। गांव शिकोहपुर की सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-48 से जोडऩे वाले स्थान पर फुट ओवरब्रिज बनाने की मांग पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने आश्वासन दिया कि यह ब्रिज बन जाएगा। गंाव में ही स्थित कृषि विज्ञान केंद्र के बारे में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनके पिता राव बिरेंद्र सिंह ने केंद्रीय कृषि मंत्री रहते हुए उस समय यह केंद्र बनवाया था। इसका फायदा ग्रामीणों को मिलना चाहिए था, लेकिन ग्रामीण कह रहे हैं कि नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि इस मामले को लेकर वे एक बार फिर गांव के प्रतिनिधि मण्डल के साथ कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से मिलेंगे और इसे हल करवाने का प्रयास करेंगे ताकि उन परिवारों को वहां से ना उजाड़ा जाए। इस अवसर पर पहाड़ की बहतरी 72 पंचायतों की ओर से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। केंद्रीय मंत्री यह भी कहा कि जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं, उनका क्या फल निकलेगा यह तो मुझे पता नहीं। लेकिन मेरा मानना है कि आज के दिन हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी में विश्वास रखना चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: चेन्नई में संघ प्रमुख भागवत ने पोंगल उत्सव में लिया भाग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended