संजीवनी टुडे

चालान की राशि को लेकर परिवहन विभाग ने गृह विभाग को लिखा पत्र

संजीवनी टुडे 11-08-2020 19:01:52

चालान की राशि को लेकर परिवहन विभाग ने गृह विभाग को लिखा पत्र


फरीदाबाद। सडक़ों पर पुलिस द्वारा काटे जाने वाले चालान से मिलने वाली रकम को लेकर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने गृह सचिव को पत्र लिखा है। मंत्री मूलचंद शर्मा का कहना है कि सडक़ पर जो भी चालान काटा जाता है और उसे तो रकम वसूली जाती है वो परिवहन विभाग की होती है, लेकिन अभी ये रकम पुलिस विभाग को जा रही है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सडक़ पर होने वाले चालान से जो पैसा वसूला जाता है उस पैसे का लेखा-जोखा भी परिवहन विभाग रखता है, लेकिन अब पैसा परिवहन विभाग को मिलने की बजाय पुलिस विभाग को मिल रहा है। पत्र में मूलचंद शर्मा ने कहा है कि ये पैसा ट्रांसपोर्ट विभाग का है और ट्रांसपोर्ट विभाग इस पैसे को सडक़ों की मरम्मत, स्ट्रीट लाइटे, कैमरा इत्यादि पर खर्च करता है, लेकिन अभी ऐसा नहीं हो रहा है। 

अब जानकार मानते हैं कि परिवहन मंत्री के पत्र लिखने के बाद गृह विभाग और परिवहन विभाग के बीच पैसे को लेकर विवाद बढ़ सकता है। गौरतलब है कि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने गृह सचिव को पत्र लिखते हुए कहा है कि सडक़ पर वाहन के चालक से वसूले जाने वाला पैसा परिवहन विभाग का होता है, क्योंकि परिवहन विभाग की धारा के तहत ही कार्रवाई की जाती है। उन्होंने ये भी कहा कि इस पैसे को खर्च करने का पुलिस विभाग को कोई अधिकार नहीं होता।

यह खबर भी पढ़े: बिकरु कांड : विकास दुबे के सहयोगियों के रद्द हो सकते हैं शस्त्र लाइसेंस

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान और चीन से संघर्ष बढ़ने पर भारतीय वायुसेना का बड़ा फैसला, अब लड़ाकू विमानों की बनेंगी 11 नई स्क्वाड्रन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended