संजीवनी टुडे

हिसार इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से खुलेंगे प्रदेश के विकास के द्वार : मनोहर लाल

संजीवनी टुडे 27-10-2020 18:26:14

हिसार इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से खुलेंगे प्रदेश के विकास के द्वार


हिसार। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि हिसार में बनने वाला इंटरनेशनल एयरपोर्ट न केवल हिसार, बल्कि पूरे हरियाणा के विकास में सहायक होगा। एक चीज बनती है तो उसके साथ अन्य काम भी शुरू होते हैं, इससे युवा वर्ग व आम जनता को रोजगार मिलेगा, उनका काम—धंधा बढ़ेगा। सरकार इसी सोच पर काम कर रही है कि हर हाथ को काम मिले।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को हिसार में एकीकृत विमानन केंद्र के द्वितीय चरण के अंतर्गत हवाई पट्टी निर्माण कार्य का भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के अन्य जिलों की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी व पूरी हो चुकी योजनाओं का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में केन्द्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी को भी पहुंचना था, लेकिन ने किन्ही कारणवश नहीं पहुुंचे पाए। उन्होंने कहा कि हिसार में इंटरनेशनल हवाई अड्डा बनने के बाद प्रदेश के विकास के रास्ते खुलेंगे क्योंकि हिसार फिजीकली रूप से प्रदेश के मध्य में है, जहां पहुंचना हर क्षेत्र से आसान है। 

 भूमि पूजन के मौके पर सबसे पहले वैदिक संस्कृति के अनुसार हवन यज्ञ किया गया। इसके बाद हिसार के एयरपोर्ट पर इस अभूतपूर्व परियोजना की शुरूआत सांकेतिक मिट्टी हटाकर की गई। आज जिस परियोजना का भूमि पूजन किया गया है उसके तहत 160 करोड़ रुपए की लागत से हवाई पट्टी को 1200 मीटर से बढ़ाकर 3000 मीटर लम्बा करने का प्रस्ताव है। इस हवाई पट्टी की चौड़ाई 60 फुट होगी। मुख्यमंत्री ने भाजपा—जजपा सरकार के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में जनता को बधाई दी और कहा कि सरकार जनता के हित में हर क्षेत्र में सुधारात्मक कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने दृढ़संकल्प के चलते कोरोना काल में भी प्रदेश के विकास की गति को रूकने नहीं दिया।

कार्यक्रम में नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारी डा. साकेत कुमार ने हिसार इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस कार्यक्रम में हिसार के सांसद बृजेन्द्र सिंह, राज्यसभा सांसद जन. डीपी वत्स, विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर सिंह गंगवा, राज्यमंत्री अनूप धानक, विधायक डा. कमल गुप्ता, जोगीराम सिहाग, भाजपा जिला प्रधान कै. भूपेन्द्र सिंह, जिला कोषाध्यक्ष रणधीर सिंह धीरू, सुदेश चौधरी, अनिल गोदारा, आईजी संजय कुमार, उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी, पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा सहित अन्य भी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: लोहा व्यापारी अपहरण केस: करीबी मित्रों ने बनायी थी अपहरण की योजना, 8 हुए गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended