संजीवनी टुडे

बिना दहेज 21 लोगों की बारात के साथ विधायक नयनपाल रावत ने की भतीजे की शादी

संजीवनी टुडे 27-11-2020 17:29:44

विधायक नयनपाल रावत ने अपने भतीजे की बिना दहेज शादी करके एक नई मिसाल कायम करते हुए मात्र एक रुपए में रिश्ता कर दहेज प्रथा के खिलाफ समाज को एक नया संदेश देने का कार्य किया है।


फरीदाबाद। शादी-ब्याहों में लाखों-करोड़ों रूपए खर्च करके समाज में अपनी वाहवाही बटोरने वाले लोगों के समक्ष हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने अपने भतीजे की बिना दहेज शादी करके एक नई मिसाल कायम करते हुए मात्र एक रुपए में रिश्ता कर दहेज प्रथा के खिलाफ समाज को एक नया संदेश देने का कार्य किया है। 

अपने पैतृक गांव असावटी में विधायक नयनपाल रावत ने अपने भतीजे की घुड़चढ़ी पर न केवल दूल्हे को अपने हाथों से मास्क पहनाया बल्कि 21 लोगों की बारात लेकर शादी के लिए रवाना हुए। इस मौके पर विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि वह तीन भाई है और सभी के एक-एक बेटा है और उन्होंने शुरू से ही मन बना लिया था कि वह उनकी शादियों में किसी प्रकार की फिजूलखर्ची या दहेज नहीं लेंगे। 

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने भतीजे की शादी बिना किसी दिखावे व बिना दहेज के सम्पन्न करवाई ताकि लोग चाहे वह लडक़ी वाले हो या लडक़ा वाले अपनी जमीनें जायदादें गिरवी रखकर अपनी शान दिखाने के लिए शादियों में फिजूलखर्ची करते है, वह जागरूक हो और सादगीपूर्वक बिना दहेज अपने बच्चों का विवाह सम्पन्न करें। 

यह खबर भी पढ़े: किसान आंदोलन: राहुल गांधी ने कहा- सरकार को माननी होगी मांगे, वापस लेने होंगे काले कानून

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वैक्सीन: देश में पहले फेज में 31 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना वैक्सीन, ब्लूप्रिंट हुआ तैयार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended