संजीवनी टुडे

गाय व खेती को एक-दूसरे के पूरक बनाएं, जहर मुक्त खेती के लिए अभियान चलाएं : डॉ. कथीरिया

संजीवनी टुडे 24-10-2020 17:58:00

राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. वल्लभ भाई कथीरिया ने वैज्ञानिक से आह्वान किया है कि वे गौ माता व कृषि को एक दूसरे का पूरक मानते हुए इसी दिशा में शोध कार्य को बढ़ावा दें।


हिसार। राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. वल्लभ भाई कथीरिया ने वैज्ञानिक से आह्वान किया है कि वे गौ माता व कृषि को एक दूसरे का पूरक मानते हुए इसी दिशा में शोध कार्य को बढ़ावा दें। गाय की धार्मिक महता के साथ-साथ उसकी वैज्ञानिक महत्ता को समझना बहुत जरूरी है। इसके लिए किसानों को भी जागरूक किया जाना चाहिए। 

डा. कथीरिया शनिवार को हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर समर सिंह, विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों व अधिकारियों से गौ संरक्षण को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण गर्ग व हरियाणा गौ सेवा आयोग के सचिव डॉ.कल्याण सिंह भी साथ में मौजूद थे। 

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर समर सिंह ने उनका विश्वविद्यालय में पहुंचने पर स्वागत किया और विश्वविद्यालय में जारी शोध कार्यों व अन्य गतिविधियों से अवगत कराया। डॉ. वल्लभ भाई कथीरिया ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर समर सिंह को गाय के गोबर के गुणों को लेकर लिखी गई एक पुस्तक व गाय के गोबर व गौमूत्र से तैयार उत्पाद भी भेंट किए। 

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ डबल हेडर में आज आमने सामने होगी कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स, जानिए कैसी रहेगी PLAYING XI

यह खबर भी पढ़े: करीना ने सैफ संग शेयर की थ्रोबैक रोमांटिक तस्वीर, बोली- 'मेरा प्यार और मैं एक्रोपोलिस पर, एथेंस 2008'

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended