संजीवनी टुडे

गृहमंत्री से मिले जेजेपी नेता,किसानों पर दर्ज केस हो खारिज

संजीवनी टुडे 04-12-2020 20:06:55

गृहमंत्री से मिले जेजेपी नेता,किसानों पर दर्ज केस हो खारिज


चंडीगढ़। किसान आंदोलन में किसानों का खुलकर समर्थन करने की बजाए बीच का रास्ता निकालने वाली जननायक जनता पार्टी अब अपनी ही सरकार पर किसानों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने की मांग को लेकर दबाव बना रही है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला तथा राज्य मंत्री अनूप धानक भले ही इस मुद्दे पर चुप हों लेकिन शुक्रवार को इनसो के अध्यक्ष एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय चौटाला तथा जजपा अध्यक्ष निशान सिंह के नेतृत्व में जजपा का एक शिष्टमंडल गृहमंत्री अनिल विज से मुलाकात करने पहुंचा।

जजपा नेताओं ने विज से मुलाकात के दौरान दिल्ली कूच के दौरान किसानों के खिलाफ दर्ज किए गए केसों का मुद्दा उठाया। जजपा नेताओं ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान अब तक हजारों किसानों पर केस दर्ज किए जा चुके हैं। जजपा नेताओं ने कहा कि इन किसानों पर दर्ज केसों को तुरंत रद्द किया जाए। गृहमंत्री अनिल विज ने जजपा नेताओं से मुलाकात के दौरान उन्हें आश्वासन दिया कि वह जल्द ही इस बारे में सभी जिलों से स्टेट्स रिपोर्ट मंगवाकर मुख्यमंत्री से विचार-विमर्श करके सकरात्मक कदम उठाएंगे।

गृहमंत्री से मुलाकात के बाद जजपा नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जजपा पूरी तरह से किसानों के साथ है। जहां किसानों के अहित होंगे वहां जजपा किसानों के समर्थन में सबसे पहले आगे आएगी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में शांतिपूर्वक तरीके से अपनी बात कहने और विरोध जताने का सभी को अधिकार है। ऐसे में किसानों के विरूद्ध मामला दर्ज करना पूरी तरह से असंवैधानिक है। जिसके विरोध में जजपा खड़ी हो गई है। जजपा किसानों के खिलाफ दर्ज हुए केस वापस करवाने के लिए हर लड़ाई लड़ेगी।

यह खबर भी पढ़े: नौसेना दिवस पर ​रक्षा मंत्री बोले- समुद्रों को सुरक्षित रखने में नौसेना सबसे आगे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended