संजीवनी टुडे

कोरोना की जब तक दवाई नहीं आती, तब तक सतर्कता बरतना जरूरी : कृष्णपाल गुर्जर

संजीवनी टुडे 23-10-2020 17:07:49

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना से पीडि़तों के लिए पहले ईएसआई मैडिकल कालेज में एक प्लाज्मा बैंक था।


फरीदाबाद। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना से पीडि़तों के लिए पहले ईएसआई मैडिकल कालेज में एक प्लाज्मा बैंक था। अब कोरोना एक वैश्विक महामारी है और जब तक इसकी दवा नहीं आती तब तक सतर्कता बहुत जरूरी है। 

कोरोना वैश्विक महामारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अभी तक इसकी कोई दवाई नहीं बनी है जिसको देखते हुए प्लाजमा थेरेपी ही सिर्फ मात्र एक तरीका है, इसको देखते हुए आज फरीदाबाद में दूसरा प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया गया है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करें लोगों का जीवन बचाने में सरकार का सहयोग करें। 

गुर्जर ने बताया कि आज संतो के गुरुद्वारे में जो प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया गया है। इसके द्वारा जो कोरोना योद्धा यह जंग जीत की आ चुके हैं। उनके घरों से ही सैंपल लिए जाएंगे और उनके सुविधानुसार उन्हें टाइम बता कर प्लाज्मा डोनेट कराने का कार्य किया जाएगा। 

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कड़ी टक्कर, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

यह खबर भी पढ़े: सुरजेवाला का BJP पर हमला, कहा- जुमला फेंककर वो सोचते हैं कि सब पाप धुल गए

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended