संजीवनी टुडे

हरियाणा को कोरोना से 12 हजार करोड़ का नुकसान

संजीवनी टुडे 22-11-2020 20:15:11

हरियाणा को कोरोना से 12 हजार करोड़ का नुकसान


चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना से निपटने के प्रबंधों पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में इस समय 28 कोरोना टेस्टिंग लैब काम कर रही हैं। आने वाले दिनों में इनकी संख्या में वृद्धि कर दी जाएगी। प्रदेश में इस समय 46 हजार बैड उपलब्ध हैं। पांच प्लाजमा बैंक कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा में अब तक 3729 लोग प्लाजमा डोनेट कर चुके हैं। जिसे 2522 लोगों को चढ़ाया जा चुका है। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लॉकडाउन के दुषपरिणाम गिनवाकर प्रदेश वासियों को खुद ही सतर्कता बरतने की अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन करना बेहद आसान है लेकिन उसके घातक परिणाम हैं। पहले जब मार्च माह के दौरान लॉकडाउन किया गया तो मार्केट,मंडियो, ट्रांसपोर्ट आदि बंद हो गए। जिसका असर लोगों के उद्योग धंधों पर पड़ा। लोगों के कारोबार बुरी तरह से ठप हो गए। जिसका परिणाम आज भी देखने को मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन में अब तक प्रदेश सरकार गरीब लोगों को करीब 1200 करोड़ रुपये की सहायता मुहैया करा चुकी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं है। मृत्यु दर बाकी प्रदेशों से कम है। हमारी मृत्यु दर 1.01 प्रतिशत है, जबकि पंजाब में 3.2 प्रतिशत है। सीएम ने कहा कि कर्मचारियों ने कोरोना योद्धा के रूप में काफी सहयोग किया है। आर्थिक योगदान भी दिया है। बीच-बीच में वह आंदोलन करते हैं। संकट के दौर में कुछ समय के लिए हमें आंदोलनों से दूर रहना चाहिये। इस वर्ष में हमारे रेवेन्यू में 10 से 12 हजार करोड़ रुपये की कमी रहेगी। इसलिए कोई नई मांग नहीं मानी जा सकेगी। इसलिए इस साल आंदोलन धरने व प्रदर्शन न करें।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended