संजीवनी टुडे

गुरुग्राम: भोंडसी जेल को उड़ाने, जवानों को मारने की धमकी, जेल उपाधीक्षक का बेटा गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 01-08-2020 15:04:10

उसे पिता की गिरफ्तार से इतना गुस्सा आया कि वह जेल को ही उड़ाने की धमकी और जवानों को मारने की धमकी देने लगा। आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ा और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।


गुरुग्राम। उसे पिता की गिरफ्तार से इतना गुस्सा आया कि वह जेल को ही उड़ाने की धमकी और जवानों को मारने की धमकी देने लगा। आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ा और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी युवक उसी जेल उपाधीक्षक का बेटा है, जिसे गत सप्ताह पुलिस ने जेल में बंद कैदियों को नशीले पदार्थ पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रीतपाल ने शनिवार को बताया कि आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है। उसके सोशल मीडिया अकाउंट्स को खंगाला जा रहा है।

बता दें कि भोंडसी जेल उपाधीक्षक धर्मबीर चौटाला को गत सप्ताह जेल में नशीले पदार्थों, एक दर्जन मोबाइल सिम कार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया था। वह जेल में बंद कैदियों को नशीले पदार्थ बेचकर मोटी कमाई करता था। उसकी गिरफ्तारी से और भी कई खुलासे हुए। जेल में उसके इस काम में साथ देने वाले एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया। 

उनकी गिरफ्तारी के बाद अब पिछले कई दिनों से एक ऑडियो मैसेज वायरल हो रहा था। जिसमें एक युवक गुरुग्राम की भोंडसी जेल को उड़ाने और जवानों को मारने की धमकी दे रहा था। पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर उस मैसेज को गंभीरता से लिया और जांच-पड़ताल की। इस दौरान पता चला कि धमकी देने वाला रवि चौटाला नाम का युवक है और वह जेल उपाधीक्षक धर्मबीर चौटाला का बेटा है।

सीआईए-39 की टीम ने जाल बिछाया और उसे सिरसा से गिरफ्तार किया गया। पता चला है कि रवि चौटाला के कई गैंगस्टर से भी संपर्क हैं। 

रवि चौटाला पर भारतीय दंड संहिता की धारा 121 लगाई गई है। जो कि भारत सरकार के खिलाफ युद्ध करना या ऐसा करने का प्रयास करने की श्रेणी में आता है। यह देशद्रोह की तरह ही है। इसके अलावा उस पर धारा 189, 506 और 507 भी लगाई गई है।

यह खबर भी पढ़े: कौन है जैसलमेर में कांग्रेस विधायकों की मेहमाननवाजी करने वाले धुरंधर? पलक झपकते ही खेल जाते है शह और मात का खेल

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री गहलोत की आदिवासी समाज को बड़ी सौगात, अब प्रदेश में 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर रहेगा सार्वजनिक अवकाश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended