संजीवनी टुडे

मोरिंगा ओलिफेरा (सहजना) की खेती को अपनाएं किसान : डिप्टी स्पीकर

संजीवनी टुडे 08-08-2020 17:00:13

विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से इन दिनों पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं।


हिसार। विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से इन दिनों पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। वातावरण में फैल रहे इस जहर को रोकने का सबसे अच्छा उपाय यह है कि अधिक संख्या में पौधे रोपित किए जाएं। 

रणबीर गंगवा हिसार वन मंडल तथा क्षेत्रीय चारा केंद्र के तत्वावधान में चारा केंद्र परिसर में बहु उपयोगी मोरिंगा ओलिफेरा (सहजना) की 600 पौध रोपित करने के अभियान का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि अधिक से अधिक पौधे लगाकर धरती को हरा भरा बनाने के साथ ही प्रदूषण मुक्त कर मानव जीवन को सुरक्षित करने का कार्य करें। 

पौधारोपण कार्यक्रम के अवसर पर डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने हाल ही में घोषित बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों में अव्वल स्थान हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को भी पौधे देकर सम्मानित किया।  डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने क्षेत्रीय चारा केंद्र निदेशक से आह्वान किया कि वे किसानों को सहजन की खेती के बारे में ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें।

क्षेत्रीय चारा केंद्र के निदेशक डॉ. पीपी सिंह ने डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को अवगत करवाया कि 1970 से स्थापित क्षेत्रीय चारा केंद्र का मुख्य उद्देश्य चारा फसलों को प्रमोट करना है। इसके लिए केंद्र की ओर से नर्सरी में बीज को तैयार कर वन मंडल को दिए जाते हैं।

यह खबर भी पढ़े: इस वार को जन्मी लड़कियो से रहें दूर वरना पड़ेगा बहुत भारी, इस तरह जानें किसी व्यक्ति का स्वभाव और भविष्य

यह खबर भी पढ़े: एक्ट्रेस भाविनी पुरोहित की शादी कोरोना की वजह से हुई पोस्टपोन, बोलीं- हम लोग रिस्क नहीं लेना चाहते

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended