संजीवनी टुडे

तोपखाना मोहल्ला में छापेमारी कर तीन दुकानों से 606 किलो पॉलीथिन बरामद

संजीवनी टुडे 18-10-2020 18:49:30

तोपखाना मोहल्ला में छापेमारी कर तीन दुकानों से 606 किलो पॉलीथिन बरामद


जींद। सीएम फ्लाइंग ने नगर परिषद की टीम को साथ लेकर रविवार को तोपखाना मोहल्ला में छापेमारी कर तीन दुकानों से 606 किलो पॉलीथिन बरामद की। अचानक हुई छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कई दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी। सिंगला ट्रेडर्स पर 500 किलोए श्री गिरिराज मैट स्टोर से 77 किलो और जैन ट्रेडर्स से 29 किलो पॉलीथिन जब्त करके 25.25 हजार रुपये के चालान किए गए हैं। इस दौरान मौके पर काफी संख्या में आसपास के लोग एकत्रित हो गए। सीएम फ्लाइंग को तोपखाना मोहल्ला में कुछ दुकानों पर बड़ी मात्रा में पॉलीथिन होने की सूचना मिली थी। सीएम फ्लाइंग इंचार्ज डीएसपी रविंद्र कुमारए ड्यूटी मजिस्ट्रेट व नगर परिषद ईओ डाण् एसके चौहान टीम के साथ तोपखाना मोहल्ला में पहुंचे। शुरू में दुकानदार उनके पास पॉलीथिन होने से इंकार कर रहे थे। 

जांच में सहयोग नहीं करने पर मौके पर शहर थाना पुलिस को भी बुलाया गया। उसके बाद नगर परिषद कर्मचारियों ने सीएम फ्लाइंग टीम के साथ मिल कर दुकानों की तलाशी ली। इस दौरान एक दुकान के अंदर और उसके ऊपर बनाए गोदाम में लगभग पांच क्विंटल पॉलीथिन बरामद की। उसके गोदाम से पॉलीथिन निकलवा कर कांटे पर तोल कर बैगों में भर कर नगर परिषद की ट्रॉली में डाला गया। इस दौरान दुकान मालिक अधिकारियों से अपने बचाव के लिए फरियाद लगाते रहे। लेकिन अधिकारियों ने पॉलीथिन को केंद्र सरकार द्वारा बैन करने का हवाला देते हुए उनकी एक नहीं सुनी। 

सीएम फ्लाइंग इंचार्ज रविंद्र कुमार ने बताया कि पॉलीथिन पर्यावरण के लिए बड़ा खतरा है। इसलिए केंद्र सरकार ने पॉलीथिन को बैन किया हुआ है। कुछ दुकानों पर पॉलीथिन रखे होने की सूचना मिली थी। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नगर परिषद ईओ डॉ. एसके चौहान को साथ लेकर छापेमारी की गई, तो तीन दुकानों काफी मात्रा में पॉलीथिन बरामद हुई। 

यह खबर भी पढ़े: बिहार में नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे : अमित शाह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From haryana

Trending Now
Recommended