संजीवनी टुडे

कमांडो-3 में पहलवानों पर आपत्तिजनक दृश्य के खिलाफ उठा कुश्ती जगत, किया कड़ा विरोध

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-12-2019 20:20:21

एक्शन हीरो विद्युत जामवाल की फिल्म कमांडो-3 में पहलवानों पर आपत्तिजनक दृश्य दिखाए जाने के खिलाफ पूरा कुश्ती जगत एक स्वर में उठ खड़ा हुआ है और उसने इसकी कड़ी निंदा की है।


नई दिल्ली। एक्शन हीरो विद्युत जामवाल की फिल्म कमांडो-3 में पहलवानों पर आपत्तिजनक दृश्य दिखाए जाने के खिलाफ पूरा कुश्ती जगत एक स्वर में उठ खड़ा हुआ है और उसने इसकी कड़ी निंदा की है। पद्म भूषण से सम्मानित महाबली सतपाल, द्रोणाचार्य अवार्डी महासिंह राव, दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार, ओलंपिक पदक विजेता योगेशवर दत्त, अर्जुन अवार्डी अनुज चौधरी, राजीव तोमर और कृपाशंकर बिश्नोई ने इस फिल्म में पहलवानों पर दिखाए गए आपत्तिजनक दृश्य का कड़ा विरोध किया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती विज्ञप्ति जारी, डायरेक्ट क्लिक कर देखें नोटिफिकेशन

पहलवानों ने अपना कड़ा विरोध व्यक्त करते हुए कहा कि फिल्म के निर्देशक ने अपने हीरो की ईमेज बड़ी दिखाने के चक्कर में पहलवानों का ही गलत चित्रण कर दिया। द्रोणाचार्य अवार्डी महासिंह राव ने कहा कि निर्देशक आदित्य दत्त और फिल्म के हीरो विद्युत जामवाल ने पहलवानों का जो अपमान किया है, उसका पूरा कुश्ती जगत कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कड़ा विरोध व्यक्त करते हुए कहा कि इस फिल्म को सिनेमाघरों से हटाया जाए और इस सीन को फिल्म से निकाला जाए।

फिल्म के आपत्तिजनक दृश्य का पहलवान नवीन मोर, नासिर हुसैन, विक्रांत कुमार, शीलू पहलवान, सुजीत मान, वीरेंद्र गूंगा और अन्य पहलवानों ने भी विरोध किया है। महासिंह ने कहा कि जब पहलवान देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत रहे हैं ऐसे में पहलवानों पर ऐसे दृश्य दिखाना उनका मनोबल गिराता है।

उन्होंने कहा कि दृश्य में पहलवान को जिस तरह घिनौना काम करते दिखाया गया है उससे पहलवान बिरादरी का नाम खराब हुआ है जबकि पहलवान स्वभाव से अच्छे और सरल स्वभाव के होते हैं।

अर्जुन अवार्डी पहलवान और भारतीय महिला टीम के कोच रहे कृपाशंकर के गांव खंडवा में तो पहलवानों ने जिस थिएटर में यह फिल्म रिलीज की गयी थी वहां इस फिल्म को रुकवा दिया और थिएटर पर ताला भी लगा दिया। कुश्ती जगत में इस फिल्म का लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है और पहलवान इस आपत्तिजनक दृश्य को फिल्म से हटाने की मांग कर रहे हैं ताकि पहलवानों की छवि पर कोई आंच ना आए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended