संजीवनी टुडे

जब अपने मोटापे से परेशान थीं विद्या

संजीवनी टुडे 15-04-2019 20:01:26


मुंबई। विद्या बालन को न सिर्फ इस दौर की सफल हीरोइनों में माना जाता है, बल्कि उनकी चर्चा इसलिए भी होती है कि उन्होंने इस मिथ्या को तोड़ा कि बालीवुड में सिर्फ दुबली पतली स्लिम ही लड़कियां ही सफलता पाती हैं। विद्या बालन की जिंदगी में एक ऐसा दौर भी आया था, जब वे अपने शरीर के मोटेपन को लेकर इतनी मायूस हो गई थीं कि उन्होंने फिल्मों से अलग होने की बातें सोच ली थीं। एक इंटरनेशनल पत्रिका के लिए लिखे एक लेख में विद्या बालन ने माना कि कभी एक दौर में अपने शरीर की बनावट से इतनी परेशान रहती थीं कि उनको डर लगने लगा था कि कोई उनको स्वीकार नहीं करेगा और उनकी शादी भी नहीं होगी। विद्या बालन ने स्वीकार किया कि इस डर से बचने के लिए वे कई एक्सपर्ट डाक्टरों से मिलीं और अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे उपाय किए, लेकिन जब उनको सफलता नहीं मिली, तो उन्होंने कोशिश करना बंद कर दिया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

विद्या बालन ने लेख में लिखा कि मैंने दुनिया की परवाह छोड़ दी और अपने लिए सोचना शुरु कर दिया। विद्या बालन ने कहा कि सबसे पहले मुझे खुद को ये विश्वास दिलाना जरुरी था कि मैं खुद से, अपने शरीर की बनावट से प्यार करती हूं और जिसे मेरी जिंदगी में आना होगा, उसे मेरी इसी बनावट को स्वीकार करना होगा, वरना वे जिंदगी भर अकेली भी रहने में संकोच नहीं करेंगी। विद्या ने कहा कि एक सुबह मैंने ये दृढ़ फैसला किया और इससे न पलटने का वादा खुद से किया। विद्या के अनुसार, उस दिन से मैंने खुद के साथ खुश रहना सीख लिया और मेरी जिंदगी की अधिकांश समस्याओं का हल निकलता चला गया। विद्या ने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि किसी को अपने शरीर की बनावट को लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं होनी चाहिए। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जो महिला जैसी है, उसे वैसे ही श्रेष्ठ मानना चाहिए। विद्या बालन के मुताबिक, आप जब खुद को स्वीकार करते हैं। अपना सम्मान करते हैं, तो पूरी दुनिया ऐसा करने लगती है। विद्या बालन के कैरिअर की बात करें, तो तुम्हारी सुलू को मिली औसत सफलता के बाद उनका कैरिअर मंदी के दौर से गुजर रहा है। उनके पास एक मात्र फिल्म मिशन मंगलयान है, जिसे अक्षय कुमार की कंपनी बनाने जा रही है और आर बाल्की इसके निर्देशक हैं। फिल्म में विद्या बालन के साथ साउथ की एक्ट्रेस नित्या मेनन, सोनाक्षी सिन्हा, कीर्ति कुल्हारी तथा तापसी पन्नू हैं। हाल ही में विद्या बालन ने इंदिरा गांधी पर लिखे एक नावेल को लेकर बनाई जा रही वेब सीरिज में दिवंगत प्रधानमंत्री का रोल निभाएंगी। 

More From entertainment

Trending Now
Recommended