संजीवनी टुडे

सलमान खान के बेहद करीब थे वाजिद खान, अपना पहला और आखिरी गाना भी सलमान के लिए किया था कंपोज

संजीवनी टुडे 01-06-2020 12:35:00

म्यूजिक कम्पोजर और सिंगर वाजिद खान ने 42 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।


नई दिल्ली। म्यूजिक कम्पोजर और सिंगर वाजिद खान ने 42 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से बॉलीवुड में एक बार फिर से शोक की लहर है। वाजिद खान के निधन से संगीत की दुनिया की फेमस जोड़ी साजिद-वाजिद हमेशा के लिए टूट गई। साजिद और वाजिद की जोड़ी सलमान खान की पसंदीदा थी। वाजिद खान बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के दोस्त थे। सलमान खान अपनी फिल्मों में साजिद-वाजिद खान का ही म्यूजिक लेना पसंद करते थे।

वाजिद खान लोकप्रिय संगीत निर्देशक, संगीतकार, गायक और गिटार वादक थे। वाजिद अपने भाई साजिद खान के साथ मिलकर म्यूजिक कंपोज करते थे। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों को म्यूजिक दिया और साजिद-वाजिद बॉलीवुड में एक प्रसिद्ध जोड़ी थी। वाजिद खान का जन्म 10 जुलाई, 1977 को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुआ था। वे पद्मश्री विजेता उस्ताद अब्दुल लतीफ खान के पोते और उस्ताद शराफत खान के पुत्र थे, जो तबला वादक थे। पिता शराफत खान के मार्गदर्शन में उन्होंने संगीत का प्रारंभिक प्रशिक्षण लिया था।

वाजिद खान 1998 में सलमान खान अभिनीत फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से चर्चा में आए थे। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने फिल्म  'प्यार किया तो डरना क्या' से अपना डेब्यू किया था। उसके बाद उन्होंने सलमान खान की कई फिल्मों में म्यूजिक कंपोजर का काम किया था। वाजिद खान ने सलमान के फिल्म में पहली बार गाया था। एक गायक के रूप में वाजिद खान ने अपने करियर की शुरुआत 2008 में फिल्म पार्टनर के साथ की थी। उन्होंने हुड हुड दबंग, जलवा, चिन्ता ता तो चिता चिता और फेविकोल से जैसे कई लोकप्रिय गाने गाए थे। 

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस का भी म्यूजिक कंपोज किया था। दोनों ने बिग बॉस-4 और बिग बॉस-6 का म्यूजिक दिया था। आईपीएल-4 का थीम सांग धूम धूम धूम धड़ाका भी वाजिद खान ने अपने भाई के संग कंपोज किया था। वाजिद खान रियलिटी शो सा रे गा मा पा के जज भी थे। दोनों की जोड़ी ने चोरी चोरी, हैलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड, तुमको ना भूल पाएंगे, तेरे नाम, गर्व, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, नो प्रॉब्लम और दबंग 1, 2 और 3 में अपना म्यूजिक दिया था। वाजिद खान ने अपने जीवन का आखिरी गाना 'भाई-भाई' सलमान खान के लिए कंपोज किया था। इस गाने को ईद पर रिलीज किया गया था। सलमान ने पिछले दिनों इस गाने को यूट्यूब पर रिलीज किया था।

यह खबर भी पढ़े: वैज्ञानिकों को मिली बड़ी कामयाबी, अब ब्लड में इन किरणों की मदद से होगा कोरोना का खात्मा

यह खबर भी पढ़े: ये बुरी आदतें ले जाती हैं इंसान को बर्बादी की राह पर, जीवन हो जाता हैं नर्क से भी बदतर...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended