संजीवनी टुडे

VIDEO: 'सारांश' को रिलीज हुए 36 साल पूरे, 28 साल की उम्र में अनुपम खेर ने निभाया था बुजुर्ग का किरदार

संजीवनी टुडे 26-05-2020 07:39:58

अनुपम खेर ने फिल्म इंडस्ट्री में 36 साल पूरे कर लिए हैं। अनुपम खेर की पहली फिल्म सारांश को रिलीज हुए 36 साल पूरे हो गए हैं। 28 साल की उम्र में अनुपम खेर ने फिल्म में बुजुर्ग का किरदार निभाया था।


नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म इंडस्ट्री में 36 साल पूरे कर लिए हैं। अनुपम खेर की पहली फिल्म 'सारांश' को रिलीज हुए 36 साल पूरे हो गए हैं। 28 साल की उम्र में अनुपम खेर ने फिल्म में बुजुर्ग का किरदार निभाया था। इस मौके पर अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनके निभाए कुछ बेहतरीन किरदार शामिल हैं। 

anupam kher

अनुपम ने वीडियो शेयर कर लिखा-'मेरी पहली फिल्म सारांश 25 मई 1984 को रिलीज हुई थी। मैंने मनोरंजन की दुनिया में 36 साल पूरे कर लिए हैं। अभी तक का यह सफर बेहतरीन रहा। भगवान की मुझ पर कृपा रही। और आप, मेरी प्रशंसक ने मुझे बेहद प्यार दिया है। शुक्रिया।' साथ ही अनुपम खेर ने 36ईयरऑफअनुपम और कुछभीहोसकताहै हैशटैग लगाया।

उनके द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में फिल्म सारांश, कर्मा, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, डैडी, खोसला का घोसला, स्पेशल 26, बेबी और हॉलीवुड टीवी सीरीज एनबीसी न्यू एम्सटरडम में निभाए किरदारों को संजोया गया है। फिल्म 'सारांश' के निर्देशक महेश भट्‌ट ने अनुपम को बधाई दी है। 

फिल्ममेकर महेश भट्‌ट ने ट्विटर पर फिल्म से अनुपम का तस्वीर शेयर कर लिखा-'सारांश के 36 साल, वह केवल 28 साल का था, जब उसने एक स्कूल टीचर का आदर्श रोल निभाकर डेब्यू किया था, जो अपने बेटे को एक हिंसा में खो देता है। धन्यवाद अनुपम, तुमने मुझे इस प्रेरणा देने वाली रचना के जरिए दुनिया में आने में मदद की।'

anupam kher

28 साल की उम्र में अनुपम खेर ने फिल्म 'सारांश' में 65 साल के बुजुर्ग बीवी प्रधान का किरदार निभाया था। फिल्म की कहानी में प्रधान के जवान बेटे की न्यूयॉर्क में मौत हो जाती है। बेटे की अस्थियों को पाने के लिए उसे सरकारी दफ्तरों के खूब चक्कर लगाने पड़ते हैं और उससे रिश्वत भी मांगी जाती है। फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था। फिल्म को राजश्री प्रोडक्शंस के मालिक ताराचंद बड़जात्या ने प्रोड्यूस किया था। 

anupam kher

अनुपम खेर मार्च में अमेरिका से अपनी इंग्लिश टीवी सीरीज की शूटिंग करके लौटे हैं। कोरोना वायरस के कारण देश में लगे लॉकडाउन के चलते अनुपम खेर घर में हैं। वह सोशल मीडिया पर अपने फैंस से जुड़े हुए हैं और फोटो, वीडियो और कविताएं शेयर करते रहते हैं। अनुपम खेर सोशल मीडिया पर अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। अनुपम खेर अक्सर सामायिक मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं।

यह खबर भी पढ़े: सुनील दत्त की 15वीं पुण्यतिथि पर भावुक हुए संजय दत्त, VIDEO किया शेयर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended