संजीवनी टुडे

मिमिक्री के बादशाह वेणु माधव का निधन, सिनेमा जगत शोक में

संजीवनी टुडे 19-06-2018 20:42:49

मुंबई। प्रमुख मिमिक्री कलाकार स्वरब्रह्मा नेरेल्ला वेणु माधव का निधन हो गया। वेणु माधव कुछ समय से अस्वस्थ्य चल रहे थे। उनका इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा था। वेणु माधव ने मिमिक्री क्षेत्र अपनी एक खास जगन बनाई थी। वह 85 वर्ष के थे। वर्ष 1932 में वरांगल में जन्मे श्री वेणुमाधव ने 16 वर्ष की उम्र में हास्य कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी और देश और विदेशों में काफी प्रसिद्ध हुए थे। उन्होंने तेलुगू, ङ्क्षहदी, उर्दू तथा तमिल भाषा के फिल्मों एवं नाटकों में काम किया है।  

28 दिसंबर 1932 में वरंगल के मट्टेवाडा में नेरेल्ला वेणु माधव का जन्म हुआ था। हाल ही में सरकार ने वेणु माधव की सेवाओं को देखते उनके नाम पर एक पोस्टल स्टैंप जारी किया था। इसके अलावा वर्ष 2001 में वेणु माधव को पद्मश्री पुरस्कार और श्रीराजलक्ष्मी फाउण्डेशन पुरस्कारों से सम्मानित किय गया। इसके अलावा उन्हें अनेक प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल हुए है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

बता दें कि उन्हें 1972 से 1978 तक आंध्र प्रदेश विधान परिषद सदस्य के तौर पर नाम निर्देशित किया गया था। पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन, वी वी गिरि, ज्ञानी जैन सिंह, फखरुद्दीन अली अहमद,नीलम संजीव रेड्डी तथा पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव सहित कई जानी -मानी हस्तियों ने श्री वेणुमाधव के कार्यक्रमों का आनंद उठाया था। आंध्र प्रदेश तथा तेलंगाना के राज्यपाल ने पद्मश्री से सम्मानित विश्व प्रसिद्ध हास्य कलाकार डॉ. नरेला वेणुमाधव के अचानक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। 

Rochak News Web

More From entertainment

Trending Now
Recommended