संजीवनी टुडे

दिव्या भारती की मौत के बाद रिलीज हुई थी ये यादगार फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर मचाया था तहलका

संजीवनी टुडे 25-02-2019 08:14:24


नई दिल्ली । भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे सफल और खूबसूरत एक्ट्रेस दिव्या भारती का आज 45 वां जन्मदिन है। इनका जन्म 25 फरवरी 1974 को महाराष्ट्र, मुंबई में हुआ था। इन्होंने बहुत ही कम समय में फिल्में करके जो प्रसिद्धि पाई थी शायद ही कोई दूसरी एक्ट्रेस ने पाई हो। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

VBN

बता दें कि दिव्या भारती ने बॉलीवुड में सिर्फ 14 साल की उम्र में ही कदम रखा था। एक ही साल में दिव्या ने अपनी काफी अच्छी खासी पहचान स्थापित कर ली थी। 

VBN

फ़िल्मी सफर में उन्हें सफलता हिंदी फिल्म विश्वात्मा से मिली। इसी फिल्म के 'सात समुन्दर पार' गाने से उन्हें एक अलग पहचान मिली।

VBN

इनके पास एक ऐसा भी रिकॉर्ड था जो आज तक नहीं टुटा है, उन्होंने 1992 और 1993 के बीच 14 से अधिक हिंदी फिल्मों में अभिनय किया। 

VBN

फिल्म शोला और शबनम की शूटिंग में गोविंदा के माध्यम से दिव्या भारती की मुलाकात साजिद नाडियादवाला से हुईं और जल्द ही दोनों में प्यार हो गया और  10 मई 1992 को दिव्या ने नाडियाडवाला से शादी कर ली।

VBN

लेकिन आपको बता दें कि 5 अप्रैल 1993 को, लगभग रात के 11 बजे, दिव्या भारती, मुंबई के वर्सोवा के अपने तुलसी अपार्टमेंट के पांचवें मंजिल की बालकनी से गिर गई। उन्हें कूपर अस्पताल में एक आपातकालीन विभाग में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया।

VBN

इनकी मौत की जांच 1998 में मुंबई पुलिस ने की थी और मृत्यु के कारण आकस्मिक मृत्यु के रूप में बताया गया था लेकिन उनकी मृत्यु का असली कारण आज भी रहस्य बना हुआ हैं । 7 अप्रैल 1993 को मुंबई में विले पार्ले श्मशान में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

VBN

इनकी कई सुपरहिट फ़िल्में थी जैसे- दीवाना, दिल का क्या कसूर, रंग, गीत, विश्वात्मा, बलवान, आंदोलन और दिल आशना है आदि फ़िल्में है।          

cvcxv

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इनकी मौत के बाद अभिनेता जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवाती, जूही चावला और कादर खान अभिनीत फिल्म 'शतरंज' रिलीज हुई थी। यह फिल्म जब सिनेमा हॉल में लगी थी, जब फिल्म को देखने के लिए दर्शकों का मेला लग गया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया था।  

 

More From entertainment

Loading...
Trending Now