संजीवनी टुडे

ये मशहूर सिंगर मना रही है अपना 42वां जन्मदिन

संजीवनी टुडे 19-06-2019 20:16:03

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर सोना मोहपात्रा म्यूजिक इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं


मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर सिंगर सोना मोहपात्रा म्यूजिक इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं, वह केवल अपने गाने ही नहीं बल्कि बोल्ड बयानों के चलते भी सुर्खियों में छाई रहती हैं। 

मोहपात्रा आज अपना 42वां बर्थडे मना रही हैं। सोना एक सफल प्लेबैक सिंगर होने के बावजूद, एक म्यूजिक कंपोजर और लेखक भी है। सोना को बचपन से गाने का शौक था और वह तभी से अपने आसपास के जगहों में होने वाले कंसर्ट में भाग लेती थी। 

बता दें कि सोना गाना गाने के साथ-साथ पढ़ाई में भी काफी अच्छी थी इसलिए उन्होंने कटक के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से बीटेक की डिग्री ली। आज हम सोना के बर्थडे पर उनकी जिंदगी से जुड़े कई राज आपके साथ शेयर करने वाले हैं। 

बता दें कि नेम फेम सोना को आज दुनिया जिस नाम से जानती है उनकी करियर की शुरुआत कुछ इस तरह हुई थी कि, सोना ने अपनी करियर की शुरुआत एक एड के गाने से की। जी हां टाटा नमक के एड में 'पास आओ' गाने को कई भाषा में रिकॉर्ड किया गया और इसी गाने में सोना को पहली बार गाने का मौका मिला। इसके बाद सोना ने डेब्यू एलबम सोनी के साथ रिकॉर्ड किया। 

ु

बता दें कि 2009 में सोना के दो गाने दिलजले और पास आओ रिलीज किए गए। इसी साल आमिर खान की फिल्म डेली बेली में सोना को 'बेदर्दी राजा' गाने का मौका मिला। वहीं दूसरी तरफ आमिर का फेमस शो सत्यमेव जयते में सोना को दो गाने, गाने का मौका मिला एक 'मुझे क्या बेचेगा रूपया' और दूसरा 'घर याद आता है। 

इसके बाद उन्होंने आमिर खान स्टारर फिल्म 'तलाश' का 'जिया लागे ना' गाना गाकर तारीफ पाई। 'फुकरे' का गीत 'अंबरसरिया' उनके सबसे पॉपुलर गानों में से एक है। सोना मोहपात्रा ने फिल्म संगीतकार राम संपत से शादी की है। दोनों पति-पत्नी म्यूजिक प्रोडक्शन हाउस ओम ग्रोन म्यूजिक के पार्टनर भी हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

सोना की आवाज की खनक उन्हें दूसरे सिंगर्स से अलग करती है। वहीं वह लंबे समय से अपने किसी भी गाने से सुर्खियां नहीं बटोर पाई हैं। इसके अलावा सोना मोहपात्रा विवादित बयानों की वजह से भी चर्चा में रहती हैं।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended