संजीवनी टुडे

वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स 2' के एक सीन पर जमकर भड़के विधायक, कहा- बॉलीवुड लगातार धार्मिक प्रतीकों का अनादर कर रहा है

संजीवनी टुडे 21-08-2019 08:26:41

सेक्रेड गेम्स 2 के एक सीन को लेकर शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने आपत्ति जताई है।


नई दिल्ली । सबसे पॉपुलर वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' का पहला सीजन फैंस को काफी पसंद आया था। अब इस सीरीज का दूसरा सीजन 2 रिलीज हो चुका है। ये सीजन भी दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। लेकिन हाल ही में इस सीजन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। 

यह खबर भी पढ़े:इस बार मशहूर टीवी शो 'KBC 11' में होने वाले हैं यह बड़े बदलाव, बिग बी के सामने होंगी कई चुनौतियां

vbnvbnb

बता दें कि 'सेक्रेड गेम्स 2' के एक सीन को लेकर शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने आपत्ति जताई है। इस सीन में सरताज सिंह अपना कड़ा समुद्र में फेंक देता है। सीरीज में सरताज के किरदार को अभिनेता सैफ अली खान ने निभाया है। मनजिंदर सिरसा ने इस दृश्य पर आपत्ति जताते हुए जल्द इसको सीरीज से हटाने और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से निर्देशक अनुराग कश्यप पर कार्रवाई करने की मांग की है। 

मनजिंदर सिरसा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा- 'मैं हैरान हूं कि बॉलीवुड लगातार धार्मिक प्रतीकों का अनादर कर रहा है ! अनुराग कश्यप ने इस दृश्य को जानबूझकर सेक्रेड गेम्स के सीजन 2 में डाला है, जिसमें सैफ अली खान अपने कड़े को समुद्र में फेंकते नजर आते हैं। ये कड़ा कोई साधारण गहना नहीं है। ये सिख होने का गर्व और गुरु साहब का आशीर्वाद है।' 

vbnvbnb

इसके अलावा मनजिंदर सिरसा ने अपने अन्य ट्वीट में सेक्रेड गेम्स के मेकर्स और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को खरी खोटी सुनाई है। वहीं दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा ने निर्देशक अनुराग कश्यप पर वेब सीरीज ‘सक्रेड गेस्म 2’ के जरिये सिखों की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 

vbnvbnb

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

बग्गा ने कहा, ‘‘ मैंने सिख ककार का अपमान करने पर संसद मार्ग थाने में सक्रेड गेस्म के निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वेब सीरीज के दृश्य में सिख किरदार निभा रहे सैफ ली खान को अपना कड़ा फेंकते हुए दिखाया गया है, जो सिखों के पवित्र पांच ककार में से एक है। ककार धार्मिक चिह्ल हैं जिनमें केश, कंघा, कड़ा, कच्छा और कृपाण शामिल हैं। इस मामले पर कश्यप की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From entertainment

Trending Now
Recommended