संजीवनी टुडे

रामचरितमानस का पाठ करते हुए निकले सुग्रीव के प्राण, लॉकडाउन खुलने के बाद अस्थियों को करेंगे गंगा में विसर्जित

संजीवनी टुडे 10-04-2020 14:52:45

रामायण में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले अभिनेता श्याम सुंदर का 6 अप्रैल को निधन हो गया। वह लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थे।


नई दिल्ली । रामायण' में सुग्रीव का किरदार निभाने वाले अभिनेता श्याम सुंदर का 6 अप्रैल को निधन हो गया। वह लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित थे। साल 1987-1988 में दूरदर्शन पर प्रस्तुत होने वाले रामानंद सागर की 'रामायण' में सुग्रीव का किरदार निभाकर श्याम सुंदर ने बहुत वाहवाही लूटी थी। 

अब समस्या ये बनी हुई है कि लॉकडाउन के चलते श्याम सुंदर की अस्थियां गंगा में प्रवाहित नहीं हो पा रही हैं। अब लॉकडाउन खुलने का इंतजार कर रहे हैं ताकि उनकी अस्थियों को गंगा में विसर्जित किया जा सके। वह पिछले 20 वर्ष से कालका की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रह रहे थे। श्याम सुंदर के परिवार का कहना है कि वह रामचरितमानस का पाठ कर रहे थे जब उनके प्राण निकल गए। 

उनके निधन पर 'रामायण' में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया-'श्याम सुंदर जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उन्होंने रामानंद सागर की रामायण में सुग्रीव की भूमिका निभाई थी। वह एक अच्छे और सज्जन व्यक्ति थे। भगवान उनकी आत्मा को  शांति दे!'

फिलहाल धारावाहिक 'रामायण' कोरोना वायरस के कारण देश में लगे लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन पर पुनः प्रसारित हो रहा है। धारावाहिक में उनके शानदार अभिनय को भूलना असंभव है। 'रामायण' के अलावा उन्होंने हीर रांझा, छैला बाबू, त्रिमूर्ति आदि फिल्मों में भी अभिनय किया। 

यह खबर भी पढ़े:कास्टिंग काउच: एक्ट्रेस मानवी का खुलासा, बोली- वेब शो में कॉम्प्रोमाइज करने के बदले ऑफर की तीन गुना सैलरी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended