संजीवनी टुडे

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है सूरमा भोपाली उर्फ जगदीप का आखिरी वीडियो

संजीवनी टुडे 09-07-2020 12:17:34

बॉलीवुड के कई महान कलाकरों ने इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया। अब शोले के सूरमा भोपाली यानी जगदीप हमारे बीच नहीं रहे।


नई दिल्ली। बॉलीवुड के कई महान कलाकरों ने इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया। अब शोले के सूरमा भोपाली यानी जगदीप हमारे बीच नहीं रहे। एक लंबे समय से स्क्रीन से दूर रहे कलाकार को भले ही आज का दौर न जानता हो, लेकिन जगदीप अपने समय के मशहूर अभिनेता थे। उन्होंने 400 से ज्यादा फिल्में की हैं। उनके हर एक किरदार में चेहरे पर मुस्कुराहट रहती थी। उनके ना होने से फिल्में अधूरी लगती थी। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह वीडियो जगदीप के जन्मदिन का है। वीडियो में जगदीप सूरमा भोपाली का डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को उनके बेटे जावेद जाफरी ने शेयर किया था, जिसमें जगदीप कहते हैं-'आप लोगों ने मुझे विश किया उसके लिए शुक्रिया। फिर चाहें आपने मुझे ट्विटर पर विश किया हो या फेसबुक पर। मैंने देखा और सुना, इन सब के लिए आपका धन्यवाद या तो दीवाना हंसे या जिसे तौफीक दे, वरना इस दुनिया में आकर मुस्कुराता कौन है। मैं मुस्कुराहट हूं, मैं जगदीप हूं। आओ हंसते हंसते, जाओ हंसते-हंसते। हमारा नाम भी सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं है, अब आप समझ लो।'

जगदीप हमेशा ही अपनी कॉमेडी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ‛शोले' से पहले कई फिल्में की थी। उनका फिल्मी करियर 1951 में आई बीआर चोपड़ा की फिल्म अफसाना से शुरू हुई थी। साल 2012 में वह आखिरी बार फिल्म ‛गली गली चोर' में नजर आए थे। मशहूर अभिनेता जावेद जाफरी और नावेद जाफरी उनके बेटे हैं। जगदीप के निधन पर बॉलीवुड के तमाम हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

यह खबर भी पढ़े: फिल्म इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका, अभिनेता सुशील गौड़ा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

यह खबर भी पढ़े: महिलाएं रात को सोते समय ऐसे करें पत्तागोभी का इस्तेमाल, फिर देखे कमाल!

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended