संजीवनी टुडे

दुनिया के सबसे बड़े अमेजन के जंगलों में आग, इंटरनेशनल मीडिया नहीं दे रही हैं ध्यान तो बॉलीवुड सितारों ने उठाई आवाज

संजीवनी टुडे 22-08-2019 14:28:13

दुनिया का सबसे बड़ा रेन फॉरेस्‍ट दक्षिणी अमेरिका के ब्राजील में हैं। यहां बीते दिनों आग लगी। पूरे मामले पर अब तक इंटरनेशनल मीडिया ने भी खास ध्यान नहीं दिया है। इसी बीच इस मामले में कई बॉलीवुड सितारों ने अपनी आवाज उठाई है।


नई दिल्ली । दुनिया का सबसे बड़ा रेन फॉरेस्‍ट दक्षिणी अमेरिका के ब्राजील में हैं। यहां बीते दिनों आग लगी। इस जंगल में इतने भयानक तरीके से आग लगी कि ब्राजील का साओ पाउलो अंधेरे में ही डूब गया है। 

यह खबर भी पढ़े:शाहिद कपूर ने बेटे के साथ शेयर की अपने बचपन की फोटो, यूजर्स बोले- मुझे लगा कि ये तैमूर है

vbcvb

यहां 16 दिनों से आग का लगे रहना दुनिया के पर्यावरण के लिए बहुत भयावह है।  पूरे मामले पर अब तक इंटरनेशनल मीडिया ने भी खास ध्यान नहीं दिया है। इसी बीच इस मामले में कई बॉलीवुड सितारों ने अपनी आवाज उठाई है। 

vbcvb

क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर जंगल में लगी आग की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "अमेजन के जंगल बीते हफ्ते से जल रहा है। ये सच में डरावनी खबर है। मैं उम्मीद करूंगी मीडिया इस पर ज्यादा अटेंशन दे. #saveamazon"

vbcvb

अभियंता अर्जुन कपूर ने लिखा, "अमेजन रेनफॉरेस्ट में आग, ये बहुत ही भयावह खबर है। मैं ये सोच भी नहीं सकता कि इसका असर पूरी दुन‍िया के पर्यावरण पर क्या होगा। ये बहुत ही दुखद है. #PrayforAmazons"

vbcvb

दिशा पाटनी ने लिखा, "भयावह है अमेजन के जंगल में आग। प्लेनट में 20 प्रतिशत ऑक्सीजन यहां से क्र‍िएट होती है। बीते 16 दिनों से यहां आग लगी हुई है। इस पर कोई मीडिया कवरेज नहीं हो रही है क्यों?"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

आपको बता दें कि यह आग अगस्त के पहले हफ्ते में लगी थी। लेकिन इंटरनेशनल मीडिया ने इस खबर की ओर कोई रुचि नहीं दिखाई। जिसके कारण स्थानीय लोगों में गुस्सा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 


 

More From entertainment

Trending Now
Recommended