संजीवनी टुडे

12 अप्रैल को खुलेंगी ताशकंद फाइलें

संजीवनी टुडे 20-03-2019 03:30:00


मुंबई। भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु का मामला रहस्यमय माना जाता है। 1965 के भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध के बाद ताशकंद में दोनों देशों के बीच समझौते के लिए पंहुचे लाल बहादुर शास्त्री 11 जनवरी 1966 को वहां के एक होटल में मृत अवस्था में पाए गए थे। उनके परिवार के सदस्यों द्वारा कई बार शास्त्री की जी मृत्यु की जांच कराने की मांग की गई है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

आरोप लगाया जाता रहा है कि शास्त्री जी के खाने में जहर दिया गया था, जबकि अधिकारिक तौर पर कहा जाता है कि दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हुई थी। लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के कथित रहस्य को उजागर करने का दावा करने वाली फिल्म ताशकंद फाइलें आगामी 12 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। 

इस फिल्म का निर्माण और निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है, जो अक्सर सोशल मीडिया पर विवादों में घिरे नजर आते हैं। इस फिल्म की प्रमुख भूमिकाओं में मिठुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, नंदिता दास, श्वेता बासु प्रसाद, मंदिरा बेदी, विनय पाठक, पंकज त्रिपाठी, राजेश शर्मा, अंचित कौर और प्रशांत गुप्ता हैं। साथ ही विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी भी इस फिल्म में एक भूमिका निभा रही हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

विवेक अग्निहोत्री का दावा है कि उनकी फिल्म शास्त्री जी की मृत्यु के उस रहस्य को उजागर करेगी, जिसे सरकारी फाइलों में बंद रखा गया था। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी टीम के साथ पिछले तीन साल से रिसर्च के बाद इस फिल्म की पटकथा तैयार की है। 

More From entertainment

Trending Now
Recommended