संजीवनी टुडे

विदेशों में फिर रिलीज होगी शाहरुख और काजोल की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे'

संजीवनी टुडे 22-10-2020 14:09:25

शाहरुख खान और काजोल अभिनीत रोमांटिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के हाल में 25 साल पूरे किए हैं।


मुंबई। शाहरुख खान और काजोल अभिनीत रोमांटिक फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के हाल में 25 साल पूरे किए हैं। आइकॉनिक फिल्म 'डीडीएलजी' 20 अक्टूबर, 1995 को रिलीज हुई थी। इस खास मौक पर जहां फिल्म के कलाकारों ने फिल्म से जुड़ी यादों को ताजा किया है, वहीं अब यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। यशराज फिल्म्स ने इस फिल्म को फिर से रिलीज करने का फैसला लिया है।

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को विदेशों में फिर से रिलीज की जाएगी। यह जानकारी फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर दी। तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा-'डीडीएलजी सिनेमाघरों में वापस लौट रही है। काजोल और शाहरुख खान अभिनीत इस फिल्म को फिर से यूसए, कनाडा, यूके, यूएई, सऊदी अरब, कतर, मॉरीशस, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिजी, जर्मनी, नॉर्वे, स्वीडन, स्पेन, स्विट्जरलैंड, एस्टोनिया और फिनलैंड के सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।'

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा में रोमांस की एक नई परिभाषा कायम की। इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में शाहरुख के किरदार का नाम राज और काजोल के किरदार का नाम सिमरन था। दर्शकों को दोनों की जोड़ी और कमेस्ट्री बहुत पसंद आई थी।

इस फिल्म में शाहरुख और काजोल के अलावा अनुपम खेर, अमरीश पुरी, फरीदा जलाल, परमीत शेट्टी, मंदिर बेदी आदि भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे। यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म से आदित्य चोपड़ा ने बॉलीवुड में बतौर निर्देशक अपनी करियर की शुरुआत की थी और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई और फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड कायम किए थे।

यह खबर भी पढ़े: स्विमिंग पुल में नजर आई श्वेता तिवारी, अश्मित पटेल बोले- मैं भी स्विमिंग करना चाहता हूं

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended