संजीवनी टुडे

मीटू आंदोलन पर बोले शाहरुख खान

संजीवनी टुडे 22-04-2019 18:31:48


मुंबई। पिछले साल बालीवुड से लेकर दिल्ली की राजनीति में तूफान मचाने वाला मीटू अभियान एक बार फिर जोर पकड़ता नजर आ रहा है। इस आंदोलन को लेकर अब तक खामोश रहने वाले बालीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि इस मामले में कुछ ऐसी चीजें सामने आईं, जो हम सबके लिए अप्रत्याशित थीं और उस वक्त हम किसी भी तरह से जजमेंटल नहीं होना चाहते थे, लेकिन एक बात स्पष्ट थी कि ये हमारे साथ काम करने वाली महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा से जुड़ा मामला था और इसे कोई हल्केपन से नहीं ले सकता था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

शाहरुख खान ने प्रतिक्रिया चीन दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए दी। शाहरुख खान बीजिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने गए थे, जहां समारोह के समापन दिवस के मौके पर उनकी फिल्म जीरो की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई थी। शाहरुख खान ने मीटू आंदोलन को लेकर कहा कि ये सब घटनाएं हम सबको चिंतित करने वाली हैं और वे इस बात से खुश हैं कि पीड़ित महिलाओं ने हिम्मत दिखाई और अपनी बातों को सामने रखा। शाहरुख खान ने भी कहा ये मामला पेंचीदा है और पीड़ित महिलाओं को न्याय मिलना ही चाहिए, लेकिन न्याय की प्रक्रिया पूरी होने तक किसी को दोषी या निर्दोष मान लेना ठीक नहीं होगा। 

शाहरुख खान ने स्वीकार किया कि अब आकर महिलाओं के लिए माहौल बेहतर हुआ है। लोगों ने अब सीख लिया है कि साथ काम करने वाली महिलाओं का ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है, जिससे किसी को बचना नहीं चाहिए। शाहरुख खान इस सवाल को टाल गए कि क्या वे किसी ऐसे मेकर के साथ काम करेंगे, जिस पर मीटू के आरोप लगे हों। शाहरुख खान ने कहा कि उनके पास फिलहाल ऐसा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने इसे निजी पसंद कहकर बात को टाल दिया। मीटू का मामला हाल ही में तब फिर से चर्चा में आया था, जब अजय देवगन की आने वाली फिल्म दे दे प्यार दे में आलोकनाथ की मौजूदगी को लेकर विवाद हुआ। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आलोकनाथ पर टीवी लेखिका विनता नंदा ने बीस साल पहले अपने साथ कथित तौर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। ये मामला मुंबई हाईकोर्ट में लंबित है और आलोकनाथ जमानत पर हैं। अपनी फिल्म में आलोकनाथ के होने को लेकर अजय ने सफाई दी थी कि ये मामला सामने आने से पहले ही फिल्म की शूटिंग हो चुकी थी। अजय की इस सफाई पर विनता नंदा के अलावा तनुश्री दत्ता और कंगना की बहन रंगोली ने अजय को खरी खोटी सुनाई थीं। इसके बाद अजय ने इसे प्रोडक्शन का फैसला कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया था। वैसे अजय की इस फिल्म के निर्देशक लव रंजन पर भी यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं। 

More From entertainment

Trending Now