संजीवनी टुडे

रितेश देशमुख ने कहा यह आसान नहीं है, पर जल्द ही बनेगी पिता विलासराव देशमुख की बायोपिक

संजीवनी टुडे 26-02-2020 15:49:06

अभिनेता रितेश देशमुख के पिता और महाराष्ट्र के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के जीवन पर फिल्म बनाई जाएगी।


मुंबई। अभिनेता रितेश देशमुख के पिता और महाराष्ट्र के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के जीवन पर फिल्म बनाई जाएगी। बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख फिल्म 'बागी 3' में नजर आने वाले हैं। इन दिनों वह फिल्म के प्रमोशन में जुटे हैं। रितेश फिल्म 'बागी 3' में टाइगर श्रॉफ के भाई की भूमिका में नजर आएंगे। रितेश ने फिल्म के प्रमोशन के दौरान कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही उनके पिता के जीवन पर फिल्म बनेगी। 

उन्होंने कहा कि वह सही स्क्रिप्ट का इंतजार कर रहे हैं, जो दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ-साथ उनके पिता की यात्रा के साथ भी न्याय करे। उनका जीवन एक चमत्कारी यात्राओं से कम नहींं है। उन्होंने सरपंच (ग्राम सभा के प्रमुख) के रूप में शुरुआत की और एक राज्य के मुख्यमंत्री बने। रितेश ने कहा कि कई बार लोगों ने उनके जीवन के बारे में पटकथाएं लिखी हैं और मुझसे फिल्म बनाने के लिए कहा है, लेकिन यह आसान नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब कोई विषय आपके दिल के बहुत करीब होता है तो आप समझ नहीं पाते हैं कि क्या सही है और क्या गलत है। अभिनेता ने कहा कि जब आप किसी के जीवन पर एक किताब लिखते हैं तो आप 500 या 600 पेज लिख सकते हैं, लेकिन दो घंटे की फिल्म में किसी व्यक्ति के जीवन के सभी पहलुओं को दिखाना बहुत मुश्किल है। यदि आप नहीं करते हैं तो वह बायोपिक उबाऊ हो जाती है। पिता की बायॉपिक बनाना कोई अजेंडा नहीं है, लेकिन अच्छा काम हुआ तो जरूर बनाएंगे। जब हमारा पूरा परिवार पिता की बायोपिक को लेकर एकमत होगा तब जरूर हम फिल्म बनाएंगे।

विलासराव देशमुख ने 1974 में बाभलगांव ग्राम पंचायत के सदस्य के तौर पर विलासराव देशमुख ने सक्रिय राजनीति की शुरुआत की थी और फिर 1975 से 78 के बीच वह उस्मानाबाद के जिला कांग्रेस अध्यक्ष भी रहे। 1980 में वह पहली बार विधानसभा के लिए चुने गए और फिर 1982 से 1995 तक राज्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री के तौर पर सरकार में बने रहे। विलासराव देशमुख 18 अक्टूबर, 1999 को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने। दूसरी बार वे 2004 में मुख्यमंत्री बने और 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। विलासराव का 14 अगस्त, 2012 को बीमारी के चलते 67 की उम्र में निधन हो गया था।

फिल्म 'बागी 3' में टाइगर श्रॉफ के साथ श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका में हैं। इनके अलावा फिल्म में रितेश देशमुख, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे, सतीश कौशिक और अंकिता लोखंडे भी मुख्य भूमिका में हैं। 'बागी 3' का निर्देशन अहमद खान द्वारा किया गया है, जो साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा सह-निर्मित है। फिल्म की पटकथा फरहाद सामजी ने लिखी है। यह फिल्म 6 मार्च, 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने स्कूली बच्चों को दिलाई शपथ, घर-घर पहुंचेगा निरोगी राजस्थान का संकल्प

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: मायरा भरने जा रहे लोगों की बस नदी में गिरने से 24 यात्रियों की मौत, CM ने की दो-दो लाख रु. देने की घोषणा

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From entertainment

Trending Now
Recommended