संजीवनी टुडे

'हिंदू आतंकवाद' पर प्रियंका चोपड़ा को जवाब देना पड़ा महंगा, शेफ अतुल कोचर को धोना पड़ा नौकरी से हाथ

संजीवनी टुडे 14-06-2018 14:58:20


नई दिल्ली। दुबई के जेडब्ल्यू मैरियट कारक्विज़ होटल से इस्लाम विरोधी ट्वीट की वजह शेफ़ अतुल कोचर को निकाल दिया गया है जो भारतीय है उन्होंने टीवी शो क्वांटिको के एक एपिसोड में एक हिंदू को आतंकवादी दिखाए जाने पर प्रियंका चोपड़ा की आलोचना की थी और उन्होंने इस्लाम पर भी टिप्पणी की थी।  ऐसा एक महीने में दूसरा मामला है। जब एक बहुराष्ट्रीय कंपनी ने धार्मिक कट्टरता के लिए किसी को निकाला हो हैरान करने वाली बात है, कि भारत में अब भी इस मामले में कोई नीति नहीं दिखाई दे रही है।]

 

10 जून  को  अतुल  कोचर ने  टीवी शो क्वांटिको के एक एपिसोड के लिए प्रियंका चोपड़ा की आलोचना की थी। उन्होंने ट्वीट किया था की इसमें एक हिंदू को आतंकी दिखाया गया था। 2000 साल से ज्यादा समय से इस्लाम के आतंक का शिकार होते रहे हैं। यह देखकर दुख हो रहा है कि आपने हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया। हालांकि अतुल ने ट्वीट हटा लिया और उसके लिए माफी मांगते कहा कि यह रविवार को आवेश में आकर की गयी एक बड़ी गलती थी, लेकिन इस्लाम विरोधी टिप्पणी से सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया और ट्विटर इस्तेमाल करने वाले लोगों ने शेफ को हटाने की मांग की थी। 

fgyjkhkgkgkhk

पत्रकार राना भी कई नफ़रत भरे बयानों की शिकार हुई है। एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए होटल ने कोचर के साथ करार ख़त्म कर दिया और एक बयान जारी कर कहा कि हमें इस बात पर नाज है कि हमने अपने होटल और रेस्टोरेंट्स में अपने मेहमानों और सहयोगियों के लिए समग्रता और विविधता की संस्कृति विकसित की है। 

राना ने कहा कि अतुल मशहूर व्यक्ति है उनके दुबई और लंदन में रेस्टोरेंट है वो  बीबीसी पर आते हैं। उनकी  सार्वजनिक आवाज़ है जिस दौर में हम रह रहे हैं, ऐसे समय नफ़रत ऑनलाइन हर तरफ़ दिखती है। भारत में रोज़ किसी को शिकार बनाती हुई कम से कम हम इतना तो कर सकते हैं कि सेक्युलरिज़्म और सह अस्तित्व के विचार की रक्षा करें। 

‘शेफ अतुल कोचर द्वारा हाल में की गयी टिप्पणी के बाद हमने रंग महल के लिए उनके चलाए गए अपना करार खत्म करने का फैसला किया। करार खत्म होने के साथ शेफ अतुल अब रेस्त्रां में काम नहीं करेंगे। अतुल ने रेस्त्रां से निकाले जाने की वजह से कहा कि वह इस फैसले से काफी निराश हैं। उन्होंने कहा,  मैंने लोगों को जो दुख पहुंचाया है और होटल को जिस मुश्किल स्थिति में डाला है।  उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं अतुल ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि दुबई में रहने वाले मेरे दोस्त मुझे माफी कर देंगे और भविष्य में मेरा समर्थन करते रहेंगे।  

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

 

अमेरिका की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी ने बीते महीने में आशीष कौल नाम के एक कंसल्टेंट को निकाल दिया जिसने कश्मीरी मुसलमानों के ख़िलाफ़ हिंसा को सही ठहराया था।

sanjeevni app

More From entertainment

Trending Now
Recommended