संजीवनी टुडे

गोवा को फिल्म निर्माण का सेंटर बनाना चाहते थे पर्रिकर: रजा मुराद

संजीवनी टुडे 20-03-2019 07:30:42


मुंबई। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन से मुंबई के बालीवुड ने एक करीबी दोस्त खो दिया। अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार तक मनोहर पर्रिकर के करीबी माने जाने वाले मनोहर पर्रिकर गोवा को फिल्म निर्माण की गतिविधियों का मुख्य केंद्र बिंदु बनाना चाहते हैं। वरिष्ठ अभिनेता रजा मुराद दिवंगत मनोहर पर्रिकर को याद करते हुए कहते हैं, कुछ सालों पहले जब महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार थी और भाषा तथा प्रांत के नाम पर महाराष्ट्र की नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने हिंदी भाषी राज्यों के कलाकारों को निशाने पर लेना शुरु किया था, तो मनोहर पर्रिकर ने बालीवुड को मुंबई से गोवा शिफ्ट करने की योजना पर काम करना शुरु कर दिया था।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

cvbcv

रजा मुराद के मुताबिक, उस दौर में मनोहर पर्रिकर फिल्म इंडस्ट्री में अपने कई करीबी दोस्तों से मिले और उनको आश्वस्त किया कि गोवा में फिल्मी सितारों और फिल्मों की शूटिंग के लिए अनुकूल वातावरण दिया जाएगा। मनोहर पर्रिकर ने एक बार खुद इस तरफ इशारा करते हुए कहा था कि हमारे फिल्मी सितारों को समुद्र किनारे घरों का शौक है और हमारे गोवा में समुद्र बहुत लंबा है, जिनके किनारे फिल्म वाले अपने घर बना सकते हैं। 

cvbcv

दूसरी बात उन्होंने कही थी कि गोवा में मुंबई की अपेक्षाकृत ट्रैफिक की समस्या कम है। प्रदूषण का खतरा नहीं है और शोरशराबा भी नहीं है और सबसे बड़ी बात ये कि बालीवुड की तमाम फिल्मों की शूटिंग गोवा में होती आई है और शूटिंग को लेकर सितारे लंबे समय तक गोवा में रहने के अनुभवी रहे हैं, तो वहां की लोकेशनों में शूटिंग करने में दिक्कत नहीं आएगी। रजा मुराद कहते हैं, जैसे अमेरिका में लास एजेालीवुड की फिल्मों के निर्माण का केंद्र है, उसी तर्ज पर मनोहर पर्रिकर चाहते थे कि भारत में गोवा को उसी तरह का केंद्र बनाया जाए। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

गोवा में भारत के फिल्म फेस्टिवल की सफलता के बाद उनको विश्वास हो चला था कि एक दिन हिंदी की फिल्म इंडस्ट्री गोवा शिफ्ट हो सकती है और वे कहते भी थे कि हमारा राज्य फिल्म वालों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जहां हर किसी का स्वागत है। 

More From entertainment

Trending Now
Recommended