संजीवनी टुडे

फिल्म आर्टिकल-15 के विरोध में सिनेमाघरों पर हंगामा, फाड़े पोस्टर बैनर

संजीवनी टुडे 28-06-2019 16:37:29

फिल्म आर्टिकल-15 शुक्रवार को जैसे ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई, उसका जमकर विरोध शुरु हो गया।


कानपुर। बदांयू रेपकांड पर आधारित फिल्म आर्टिकल-15 शुक्रवार को जैसे ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई, उसका जमकर विरोध शुरु हो गया। ब्राह्मण समाज के लोगों ने जनपद के सिनेमा घरों पर विरोध प्रदर्शन करते हुए बैनर-पोस्टर फाड़ दिये। इस दौरान कई सिनेमा घरों में फिल्म देखने पहुंचे लोगों की टिकटों का पैसा लौटाना पड़ा। प्रदर्शन व हंगामे को देखते हुए शहरभर की कई सिनेमा घरों पर पुलिस बल तैनात करते हुए फिल्म दिखाने पर रोक लगा दी गई है। 

अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल-15 रिलीज होते ही विवादों के घेरे में आ गयी है। उत्तर प्रदेश के बदांयू रेपकांड पर आधारित फिल्म का विरोध करने ब्राह्मण समाज, हिन्दू संगठनों व सामाजिक लोगों द्वारा किया जाना लगा। शहर के गुरुदेव टाकीज में पहुंची भीड़ ने फिल्म के बैनर पोस्टर फाड़ते हुए तोड़फोड़ की। ब्राह्मण समाज के लोग बड़ा चौराहे पर स्थित जेड स्क्वायर मॉल पहुंचे, जंहा पर अंदर जाने को लेकर पुलिस कर्मियों से झड़प और धक्का मुक्की हो गयी। इस बीच विरोध बढ़ने पर विरोध करने आये भीड़ सिनेमा हॉल के बाहर गेट पर धरने के लिए बैठ गये। माल रोड स्थित सपान पैलेस में पहुंची भीड़ ने हंगामा काटते हुए फिल्म न दिखाये जाने की मांग करते हुए धरना दिया। 

फिल्म का विरोध कर रहे आचार्य अरुण चैतन्य पुरी महाराज ने बताया कि अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित, आयुष्मान खुराना स्टार्र फिल्म आर्टिकल-15 को सिनेमा घरों में न प्रदर्शित किया जाए इसको लेकर कानपुर जिलाधिकारी को पूर्व ज्ञापन दिया गया था। उसके बाद भी फिल्म को रिलीज किया गया। फिल्म की रिलीज से लोगों की भावना को ठेस पहुंचेगी। इसलिए इसको नहीं प्रदर्शित किया जाना चाहिए। 

ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष नरेंद्र द्विवेदी का कहना है कि इस फिल्म के रिलीज होने से ब्राह्मण समाज की भावनायें आहत हो रही है। इसमें ब्राह्मण समाज को बिल्कुल गलत तरीके से दिखाया गया है। जब तक यह फिल्म रिलीज से नहीं रोकी जाती है तब तक यहां प्रदर्शन होगा। सिनेमा घरों पर फिल्म का विरोध व हंगामे के साथ बवाल की आशंका को लेकर सभी सिनेमाघरों में भारी पुलिस बल के साथ जिला प्रशासन के अफसर पहुंचे और विरोध करने वालों को शांत कराया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

सिटी मजिस्ट्रेट रवि प्रकाश ने बताया कि हालात को देखते हुए शहर की सभी सिनेमाघरों में फिल्म को दिखाने पर रोक लगा दी गई है। टाकिजों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From entertainment

Trending Now
Recommended